Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

भोजपुरी गीतों में अश्‍लीलता के खिलाफ कदम उठाएगी बिहार सरकार, जनता दरबार में CM नीतीश कुमार ने दिए संकेत

Whats App

पटना। बिहार की सरकार सामाजिक सरोकारों के प्रति हमेशा तत्‍पर रहती है। राज्‍य में हरियाली को बढ़ावा देने, नशा और दहेज के खिलाफ सरकार के स्‍तर से भी अभियान चलते रहता है। अब इस बात के संकेत हैं कि सरकार भोजपुरी और राज्‍य की अन्‍य स्‍थानीय भाषाओं में अश्‍लील गीतों पर पर कदम उठा सकती है। इसके संकेत खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार में दिए। भोजपुरी के सांस्‍कृतिक आयोजनों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले बक्‍सर के नंद कुमार तिवारी ने सीएम से मिलकर इस बाबत मांग रखी। इस पर सीएम ने संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर कर कहा कि इनका सुझाव सही है। गलत चीजों को रोका जाना चाहिए।

पूरे बिहार से जनता दरबार में पहुंचे हैं लोग

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए बिहार के अलग-अलग हिस्‍सों से लोग आज पटना पहुंचे हैं। महीने दूसरे सोमवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य व समाज कल्याण विभाग से जुड़े मामलों को सुनते हैं। इसके अलावा पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, सूचना प्रावैधिकी, कला संस्कृति एवं युवा, वित्त, श्रम संसाधन व सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े मामलों की सुनवाई भी आज होगी।

Whats App

आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन के आधार पर जनता दरबार में मिलता है प्रवेश

जनता दरबार में मुख्‍यमंत्री से मिलने के लिए आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना जरूरी है। आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन के वक्‍त शिकायत का संक्षिप्‍त विवरण देना होता है। इसके आधार पर सरकार की ओर से अप्‍वाइंटमेंट दिया जाता है। निर्धारित तिथि को फरियादी के पटना आने की व्‍यवस्‍था संबंधित जिले के डीएम करते हैं। जनता दरबार में कई बार शिकायतों का आन स्‍पाट समाधान भी हो जाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि जनता दरबार में आवेदन पड़ते ही मुख्‍यमंत्री तक पहुंचने से पहले संबंधित अधिकारी मामले को निपटा देते हैं।

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374