Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

कोरोना टीकाकारण के लिए स्वास्थ्य कर्मी हर घर दस्तक अभियान में लगा रहे टीका

Whats App

रायपुर। रायपुर जिले में चल रहे हर घर दस्तक अभियान के तहत छूटे लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। जन सहयोग से शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य कर्मी जटे हैं। विकासखंड धरसीवा के कुकेरा उप स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी अपने क्षेत्र में टीका से छूटे 51 लोगों का टीकाकरण किया।

हर घर दस्तक अभियान की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के मीडिया प्रभारी गजेंद्र डोंगरे ने बताया, “विकासखंड धरसीवा के कुकेरा उप स्वास्थ्य केंद्र द्वारा आश्रित ग्राम रैता में हर घर दस्तक अभियान चलाकर 51 लोगों का टीकाकरण किया गया है । जिसमें 16 लोगों को प्रथम डोज़ और 35 लोगों को दूसरा डोज़ दिया गया है । हर घर दस्तक अभियान को जनता का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। लोगों के बीच फैली भ्रांतियां भी दूर हो रही है । साथ ही जो लोग कार्य अधिकता के कारण समय से दूसरा डोज़ नहीं लगवा पा रहे या कुछ लोग व्यस्तता के कारण अभी तक प्रथम डोज भी नहीं लगवा पाए । वह लोग इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है ।

इंटरनेट मीडिया और नए तरीकों के इस्तेमाल पर बल

Whats App

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी पत्र में कोविड टीकाकरण को लेकर सोशल मीडिया के प्रभावी इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी है। विशेष कर कोविड वैक्सीनेशन के विरुद्ध फैले अफवाहों आदि को दूर करने के लिए इंटरनेट मीडिया के इस्तेमाल किए जाने के लिए कहा गया है। जिसमें कोविड वैक्सीनेशन प्राप्त कर चुके लोगों के सकारात्मक अनुभवों को साझा करने के लिए भी कहा गया है। साथ ही कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने और 18 से अधिक उम्र के लोगों के शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण होने के लिए अन्य नये तरीकों का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा गया है।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374