Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

NDA सरकार ने राज्य के चतुर्दिक विकास के लिए रखी मजबूत बुनियाद: तारकिशोर

Whats App

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि एनडीए सरकार ने राज्य के चतुर्दिक विकास के लिए मजबूत बुनियाद रखी है।

तारकिशोर प्रसाद ने केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर की ओर से आयोजित 3 दिवसीय प्रदेश कार्यशाला के समापन-सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की वर्तमान राजग सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा पर काम करते हुए सबके प्रयासों से सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण किए हैं तथा आत्मनिर्भर बिहार के निश्चय को पूरा करने के लिए मजबूत बुनियाद खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने वर्ष 2020 से 2025 तक के 5 वर्षों के लिए कार्यक्रम निर्धारित किए हैं, जिसके तहत युवा शक्ति, सशक्त महिला, हर खेत को सिंचाई का पानी, स्वच्छ गांव, स्वच्छ शहर, सुलभ संपकर्ता के साथ-साथ सब के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रदान करने की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाया है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में उच्च विद्यालय एवं प्लस टू विद्यालय की स्थापना की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रत्येक किलोमीटर पर एक प्राथमिक विद्यालय की स्थापना सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि हर जिले में मेगा स्किल सेंटर, प्रत्येक प्रमंडल में टूल रूम की व्यवस्था करके ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को तकनीकी रूप से समृद्ध एवं हुनरमंद बनाने के सार्थक प्रयास किए गए हैं। पॉलिटेक्निक संस्थानों को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Whats App

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में राजग सरकार मजबूती और मुस्तैदी से काम कर रही है। उन्होंने पिछले एक वर्ष की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि युवा उद्यमिता एवं महिला उद्यमियों को विशेष रूप से प्रोत्साहित करने के लिए 10 लाख रुपए तक की राशि दी जा रही है। साथ ही उच्च शिक्षा के लिए इंटर पास छात्राओं को 25000 रुपए तथा स्नातक पास लड़कियों को 50000 रुपए की प्रोत्साहन राशि डीबीटी के माध्यम से उनके बैंक खाते में भेजी जा रही है। बेटियों के संरक्षण, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वालंबन के सुनिश्चित प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के माध्यम से बेटियों के जन्म से लेकर स्नातक करने तक का खर्च सरकार के स्तर से वहन करने का प्रबंध किया गया है।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374