Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

RBI वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सरकार को देगा 30,307 करोड़ रुपये का डिविडेंड, बोर्ड ने दी मंजूरी

Whats App

RBI Dividend: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सरकार को 30,307 करोड़ रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है. बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है.

RBI Dividend: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) वित्त वर्ष 2021-22 में केंद्र सरकार को 30,307 करोड़ रुपये के डिविडेंड देने वाली है. इसके लिए केंद्रीय बैंक के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को मंजूरी दे दी है. बोर्ड ने अपनी बैठक में वर्तमान आर्थिक स्थिति, वैश्विक और घरेलू चुनौतियों और हाल के भू-राजनीतिक विकास के प्रभाव की समीक्षा की.

30,307 करोड़ रुपये के डिविडेंड की मंजूरी

Whats App

आरबीआई बोर्ड (RBI Board) ने वर्ष 2021-22 के दौरान रिजर्व बैंक के कामकाज पर भी चर्चा की और लेखा वर्ष 2021-22 के लिए रिजर्व बैंक की वार्षिक रिपोर्ट और खातों को मंजूरी दी.

आरबीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बोर्ड ने लेखा वर्ष 2021-22 के लिए केंद्र सरकार को अधिशेष के रूप में 30,307 करोड़ रुपये के हस्तांतरण को मंजूरी दी, जबकि आकस्मिक जोखिम बफर को 5.50 प्रतिशत पर बनाए रखने का निर्णय लिया.

दास ने की बैठक की अध्यक्षता

आरबीआई बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने की. इसके अलावा डिप्टी गवर्नर महेश कुमार जैन, माइकल देवव्रत पात्रा, एम. राजेश्वर राव, एसटी रबी शंकर और केंद्रीय बोर्ड के अन्य निदेशक सतीश के. मराठे, एस. गुरुमूर्ति, रेवती अय्यर और सचिन चतुर्वेदी ने बैठक में भाग लिया.

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374