Breaking
गुना में वोटिंग जारी, पोलिंग बूथ पर लगी मतदाताओं की कतार, नौ बजे तक 16.43 प्रतिशत मतदान 2 साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ हो गए? सुप्रीम कोर्ट का ED से सवाल, केजरीवाल पर सुनवाई जारी सागर में सागर में उत्साह के साथ हो रहा मतदान, सुबह 9 बजे तक 14.33 प्रतिशत वोटिंग आपके एक वोट ने 370 हटवाया, राम मंदिर बनवाया लेकिन यह तो ट्रेलर है, खरगोन में बोले पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप

कोरोना टीकाकरण: बिलासपुर में 12 से 17 साल तक के बच्चों की सूची होगी तैयार

Whats App

बिलासपुर। 18 साल से ऊपर आयु वर्ग का कोरोना टीकाकरण अभियान अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अब केंद्र स्तर पर बच्चों के टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी शासकीय व निजी स्कूल से 12 से 17 साल तक के बच्चों की सूची तैयार कर रखने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के फैलने की आशंका बढ़ गई है। ऐसे में कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। वहीं मौजूदा स्थिति को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले एक से दो महीने के भीतर शत—प्रतिशत टीकाकरण पूरा कर लिया जाएगा।

इन सब के बाद भी 18 साल से नीचे आयु वर्ग वाले टीकाकरण के दायरे से बाहर चल रहे हैं। वहीं इनके लिए टीका बनाने की प्रक्रिया चल रही है। केंद्र सरकार के मुताबिक सबसे पहले 12 से 17 साल तक के बच्चों को टीका लगाया जाना है। हालांकि यह टीका कब से लगेगा, इसकी पुष्टि तो नहीं की गई हैं।

Whats App

लेकिन तैयारी करने कहा गया है। इसी के तहत स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को सभी बच्चों की सूची तैयार करने के निर्देश दिया है। इसके तहत बच्चों का मोबाइल नंबर, आधार कार्ड व पता का उल्लेख करने के निर्देश है। साफ है कि अब जल्द ही इस आयु वर्ग का कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

स्कूलों में लगेगा टीका

जानकारी के मुताबिक 12 से 17 साल आयु वर्ग का टीकाकरण स्कूल स्तर पर ही किया जाएगा। बच्चों की सूची मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम एक एक कर सभी स्कूल में जाकर बच्चों को टीका लगाते हुए कोरोना से सुरक्षित करेगे।

गुना में वोटिंग जारी, पोलिंग बूथ पर लगी मतदाताओं की कतार, नौ बजे तक 16.43 प्रतिशत मतदान     |     2 साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ हो गए? सुप्रीम कोर्ट का ED से सवाल, केजरीवाल पर सुनवाई जारी     |     सागर में सागर में उत्साह के साथ हो रहा मतदान, सुबह 9 बजे तक 14.33 प्रतिशत वोटिंग     |     आपके एक वोट ने 370 हटवाया, राम मंदिर बनवाया लेकिन यह तो ट्रेलर है, खरगोन में बोले पीएम मोदी     |     हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374