Breaking
बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक

एम्स जैसे साइबर हमले से बचाव के लिए एसजीपीजीआईएमएस तैयार

Whats App

लखनऊ| संजय गांधी पोस्टग्रेजुए इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सौदे (एसजीपीजीआईएमएस) ने 23 नवंबर में दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सामने आने के बाद किसी भी जोन ‘रेनसमवेयर हमलों’ से अपनी सूचना प्रणाली को बचाने की तैयारी शुरू कर दी है। एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आरके. धीमान ने अस्पताल सूचना प्रणाली (एचआईएस) पर किसी भी साइबर हमले को रोकने के उपाय करने के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और डॉक्टरों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई।

एम्स ने अपने सर्वर पर बड़े पैमाने पर साइबर हमले की सूचना दी थी, जिसमें इसकी सभी रोगी देखभाल सेवाएं – अपॉइंटमेंट, पंजीकरण, प्रवेश, डिस्चार्ज, बिलिंग और रिपोर्ट जनरेशन गंभीर रूप से प्रभावित हुई थीं।

उन्होंने कहा कि एम्स, नई दिल्ली से सबक लिया जाना चाहिए, जिसे 23 नवंबर को एक संदिग्ध रैंसमवेयर हमले के कारण आईटी आउटेज का सामना करना पड़ा।

Whats App

पीजीआई का ई-हॉस्पिटल प्लेटफॉर्म आंतरिक कार्यप्रवाह और प्रक्रियाओं के डिजिटलीकरण को सक्षम बनाता है और मरीजों, अस्पतालों और डॉक्टरों को जोड़ने वाले प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है। इसमें कई वीवीआईपी का डेटा शामिल है।

बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां     |     क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374