Breaking
साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा... जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर... बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग 500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर... ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक श्रमिक की मौत, पांच की हालत गंभीर नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!

Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल

Whats App

Beauty Tips : चुकुंदर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। अगर नेचुरल तरीके से स्किन प्रॉब्लम्स निजात पाना चाहते हों तो चुकंदर का इस्तेमाल करें। चुकंदर लिपस्टिक से लेकर फेसमास्क तक का काम करता है। चुकंदर औषधीय गुणों से भरपूर होता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं। इसके फायदों से कोई अंजान नहीं है। चुकंदर सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही, साथ ही ये स्किन के लिए भी फायदेमंद है। चुकंद में मौजूद गुण एक्ने, दाग-धब्बे, ड्राईनेस, डार्क सर्कल और ड्राईनेस जैसी कई स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाते हैं।क्लींजर के तौर परचुकंदर का रस क्लींजर का काम करता है। इसका निकालकर चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी और कुदरती रूप से निखार आ जाएगा।चुकंदर की मसाजकभी-कभी स्किन सेल्स को निखारने के लिए मसाज की जरूरत पड़ती है। चुकंदर के साथ कच्चा दूध और बादाम का तेल मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। फिर कुछ देर तक इस मिक्सचर को चेहरे पर लगा रहने दें। धोने के बाद स्किन ग्लोइंग हो जाएगी। चुकंदर का फेस मास्कचुकंदर का फेस मास्क स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। चुकंदर का रस निकालें और उसमें संतरे का पाउडर मिक्स कर घोल बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें। 10-15 मिनट बाद धो लें। चुकंदर से बने फेस मास्क से पिंपल, एक्ने और डार्क सर्कल्स की परेशानी दूर हो जाएगी।होंठ बनाए गुलाबीचुकंदर लिप बाम का काम करता है। अगर आपके होंठ काले हैं तो चुकंदर के इस्तेमाल से उन्हें गुलाबी कर सकते हैं। रोज चुकंदर को काटकर उसके टुकड़ों से होंठों पर मसाज करें। कुछ ही दिनों में होंठों का पिगमेंटेशन दूर हो जाएगा और काले होंठ गुलाबी हो जाएंगे।चुकंदर से मेक-अपचुकंदर का रंग एकदम गुलाबी होता है। इसका रस अंदर से स्किन निखारने का काम तो करता ही है, साथ ही इससे मेक-अप भी किया जा सकता है। चुकंदर को ब्लशर की तरह गालों पर, आईशेडो की तरह पलकों के ऊपर और लिपस्टिक की तरह होंठों पर लगा सकते हैं।

साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा…     |     जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर…     |     बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग     |     500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर IT की रेड     |     ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर     |     बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक श्रमिक की मौत, पांच की हालत गंभीर     |     नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374