Breaking
गलती से डिलीट हो गई रील? इंस्टाग्राम के इस सीक्रेट फीचर से तुरंत करें रिकवर 200 से ज्यादा हिंदू पाकिस्तान से आए हैं भारत, बोले- पूर्व जन्म के पुण्य के कारण हो पा रहा ऐसा गर्मियों में बालों के साथ न करें ये 3 गलतियां, हेयर फॉल हो जाएगा शुरू जब अपना ही वरदान भोलेनाथ पर पड़ा भारी, हिमाचल की इस पहाड़ी में ली थी पनाह…स्वर्ग से कम नहीं ये जगह मेला प्राधिकरण ने दुकानदारों से कहा- आ जाइए, मतदान हो गया लॉकअप में 24 घंटे से अधिक बंद रखने के बाद छोड़ा, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब बोली लगाई एक करोड़ की, ठेका दिया 53 लाख में, हाई कोर्ट ने रोक लगा जारी किया नोटिस दो किशोरियों की मौत के बाद खेड़ा माधोपुर गांव में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का सर्वे, डेढ़ सौ से अधिक लोगों... खमरिया के बिरनेर गांव में शादी में आई किशोरी की हत्‍या आचार संहिता के बीच आबकारी विभाग ने 102 स्थानों पर दी दबिश, 40 लाख रुपये की शराब जब्त

विधायक-सांसद समेत जैन समाज का प्रदर्शन, सम्मेद शिखर को पर्यटक स्थल बनाने के गजट नोटिफिकेशन का विरोध

Whats App

इंदौर: झारखंड में स्थित जैन दिगंबर श्वेतांबर समाज के पवित्र स्थल सम्मेद शिखर को पर्यटक स्थल बनाने के गजट नोटिफिकेशन का विरोध देशभर में जैन समाज द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को इंदौर के निकलते रहे स्थित गांधी प्रतिमा के सामने सैकड़ों की संख्या में जैन समाज द्वारा प्रदर्शन किया गया और केंद्र व झारखंड सरकार से सम्मेद शिखर को पर्यटक स्थल नहीं बनाने की मांग की। इस दौरान सांसद शंकर लालवानी व विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित जैन समाज के तमाम पदाधिकारी प्रदर्शन में मौजूद रहे।

सम्मेद शिखर मामले को लेकर लगातार देशभर में जैन समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है। दरअसल झारखंड सरकार द्वारा सम्मेद शिखर को पर्यटक क्षेत्र घोषित करने का गजट नोटिफिकेशन केंद्र सरकार को जारी किया है जिसके बाद से ही देश भर में जैन समाज ने अपने आस्था के केंद्र सम्मेद शिखर को लेकर धरना प्रदर्शन आंदोलन किया जा रहा है। वही प्रदर्शन के दौरान जैन समाज के अध्यक्ष राजकुमार पटौदी ने बताया कि एक घटना जैन समाज के साथ हुई है जिसमें प्रदर्शन के दौरान जैन समाज के जैन मुनि जो विरोध के चलते अनशन पर बैठे थे जिनका दुखद निधन हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह समाज के साथ पूरे देश के लिए बड़ी दुखद घटना है जो मुद्दे को लेकर एक साधु को समाधि करना पड़े जिसके लिए पूरा जैन समाज भी दुखी है और शासन से निवेदन किया कि पवित्र तीर्थ स्थल को पर्यटक स्थल घोषित नहीं किया जाए, जिसके चलते बुधवार को बड़ी संख्या में जैन श्वेतांबर दिगंबर समाज के अनुयाई रीगल तिराहे पर सांकेतिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया। वही सांसद शंकर लालवानी ने भी सम्मेद शिखर को लेकर केंद्र सरकार व झारखंड सरकार को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि जैन समाज के धार्मिक आस्था का केंद्र सम्मेद शिखर को पर्यटक स्थल नहीं बनाना चाहिए।

गलती से डिलीट हो गई रील? इंस्टाग्राम के इस सीक्रेट फीचर से तुरंत करें रिकवर     |     200 से ज्यादा हिंदू पाकिस्तान से आए हैं भारत, बोले- पूर्व जन्म के पुण्य के कारण हो पा रहा ऐसा     |     गर्मियों में बालों के साथ न करें ये 3 गलतियां, हेयर फॉल हो जाएगा शुरू     |     जब अपना ही वरदान भोलेनाथ पर पड़ा भारी, हिमाचल की इस पहाड़ी में ली थी पनाह…स्वर्ग से कम नहीं ये जगह     |     मेला प्राधिकरण ने दुकानदारों से कहा- आ जाइए, मतदान हो गया     |     लॉकअप में 24 घंटे से अधिक बंद रखने के बाद छोड़ा, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब     |     बोली लगाई एक करोड़ की, ठेका दिया 53 लाख में, हाई कोर्ट ने रोक लगा जारी किया नोटिस     |     दो किशोरियों की मौत के बाद खेड़ा माधोपुर गांव में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का सर्वे, डेढ़ सौ से अधिक लोगों की जांच     |     खमरिया के बिरनेर गांव में शादी में आई किशोरी की हत्‍या     |     आचार संहिता के बीच आबकारी विभाग ने 102 स्थानों पर दी दबिश, 40 लाख रुपये की शराब जब्त     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374