Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

नीतीश कुमार के ‘जनता दरबार’ में पहुंचे 6 फरियादी कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Whats App

पटनाः बिहार में एक बार फिर हुए कोरोना विस्फोट के बीच आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘जनता दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में पहुंचे फरियादियों में से 6 के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया।

मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में प्रत्येक सोमवार को जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जनता दरबार में आने से पूर्व फरियादियों की उनके ही जिले में आरटीपीसीआर जांच की जाती है। रिपोर्ट निगेटिव रहने पर ही उन्हें यहां आने की अनुमति होती है। पूर्व की व्यवस्था के अनुसार, आरटीपीसीआर रिपोटर् वाले व्यक्ति को सीधे कार्यक्रम स्थल पर जाने की अनुमति होती थी लेकिन राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए आज पहली बार कार्यक्रम स्थल पर जाने से पूर्व भी एंटिजन किट से जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान औरंगाबाद जिले के एक फरियादी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद परिसर में हड़कंप मच गया। जनता दरबार में पहुंचे सभी 220 फरियादियों की जांच की गई, जिसमें से 6 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। संक्रमित फरियादियों में से नवादा जिले के दो तथा औरंगाबाद, नालंदा, गोपलगंज और रोहतास जिले के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। इसके बाद परिसर में उपस्थित चिकित्सकों की टीम ने इन संक्रमितों को पाटलीपुत्र स्पोट्र्स कॉम्पलैक्स स्थित कोविड सेंटर भेज दिया, जहां उन्हें आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जाएगा।

Whats App

मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम 5 साल बाद इस वर्ष 12 जुलाई से शुरू हुआ। शुरुआत में इस कार्यक्रम में आने वाले फरियादियों की उनके जिले में ही आरटीपीसीआर जांच करवाई जाती थी। इसके बाद उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए वाहनों से जनता दरबार में लाया जाता था लेकिन राज्य में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगभग समाप्त होने के बाद फरियादियों के लिए परिवहन सेवा को बंद कर दिया गया। ऐसे में माना जा रहा है कि पटना आने के दौरान ही ये 6 लोग कोरोना संक्रमित हुए होंगे।

बता दें कि बिहार में रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 352 नए मामले सामने आए हैं। इनमें पटना जिले में सबसे अधिक 142 संक्रमितों की पहचान की गई है। इसके बाद गया में संक्रमितों की संख्या 110 है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374