Breaking
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का कर... रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा 'गुमशुदा की तलाश' परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म

गया के सोनम धान की आंध्रप्रदेश में भारी डिमांड, अमेरिका, अफ्रीका व थाइलैंड के लोग भी कर रहे पसंद

Whats App

मानपुर(गया)।  जिले के किसानों द्वारा उपजाया गया सोनम धान की मांग आंध्रप्रदेश में काफी है। उनके मांग पुरा करने में आंध्रप्रदेश की कंपनी और गया के व्यवसायी जुटे हैं। मानपुर के ईश्वर चौधरी हॉल्ट के समीप लेलवे का रैक लगाया जाता। किसान एवं देहाती इलाका के व्यवसायी ट्रक एवं पिकअप बैन से सोनम धान लेकर पहुंचते। जहां नगद राशि भुगतान कर धान की खरीदारी की जाती। उक्त धान को रेलमार्ग से आंध्रप्रदेश भेजा जाता है। इस कारोबार को करने वाले व्यवसायों ने बताया कि 30 दिन में 14 हजार टन सोनम धान आंद्रप्रदेश भेजा गया है। यहां 1,970 रूपए क्विंटल सोनम धान खरीदा जा रहा है।

गया की सोनम धान से तैयार चावल की मांग विदेशों में 
गया की सोनम धान खरीदने वाली आंध्रप्रदेश की कंपनी के अधिकारी आदित्य कृष्णा मंगलवार को मानपुर पहुंचे। उनके साथ और भी कई लोग थे। उन्होंने गया कि सोनम धान की गुणवता की जांच कर काफी प्रसन्न हुए। इतना बेहतर धान उपजाने वाले किसानों को धन्यबाद देते हुए काफी प्रशंसा किया। उन्होंने कहा कि गया की सोनम धान से तैयार चावल की मांग विदेशों में होने लगी है। गया के किसानों द्वारा उपजाया गया सोनम धान आंध्रप्रदेश ले जाया जाता। जहां चावल तैयार कर देश के विभिन्न राज्यों में बिक्री की जाती है। लेकिन गया की सोनम धान से बने चावल की गुणवता विदेश के लोग भी जानना शुरू कर दिए हैं। उसके बाद अमेरिका, अफ्रीका , थाइलैंड आदि जगहों पर गया की सोनम धान से बने चावल की मांग  होने लगी है।
Whats App
किसानों को बढ़ेगें हौंसलें 
सोनम धान से बने चावल की बिक्री विदेशों में होने से किसानों को अच्छे मूल्य मिलेगी। जिससे उनके हौसले बुलंद होगें। उसके बाद किसान सोनम धान की उपज वृहत पैमाने पर कराना शुरू कर देगें। जिससे किसानों की अच्छी आमदनी हेागी।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी     |     छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या     |     बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का करेंगे अनावरण     |     रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल     |     पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi     |     संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा ‘गुमशुदा की तलाश’     |     परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले     |     बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा     |     हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट     |     दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374