Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

OMG! प्रिटिंग प्रेस से छापे नकली नोट, अब तक मार्केट में आ चुके 17 लाख जाली नोट

Whats App

गाजियाबाद: अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और किसी दुकान से आपको 100 से लेकर 2000 तक का नोट दिया गया है तो सावधान हो जाएं। वह नोट नकली भी हो सकता है। जी हां गाजियाबाद पुलिस ने 7 ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो नकली नोट छपते थे। इनके काम करने का तरीका कॉर्पोरेट को भी मात दे दे।

आरोपियों ने काम इतनी सफाई से किया है कि उस प्रेस एजेंसी को भी फेल कर दे जो इंडियन करेंसी छापती है। प्रिंटर से छपे नोट को देख कर हर कोई धोखा खा सकता है, लेकिन हकीकत ये है कि बिल्कुल असली से दिखने वाले ये नोट जाली हैं।
PunjabKesari
यह नोट गाजियाबाद में छप रहे थे जिनको पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जिसमें इस गैंग का सरगना आजाद और उसके साथी आलम, रहबर, फुरकान, अब्बासी ,यूनुस, सोनी और अमन है।
PunjabKesari
पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक इनको काम करते हुए 8 महीने हो गए थे और यह अब तक 17 लाख के जाली नोट यह छाप चुके थे।
PunjabKesari
इनका काम बिल्कुल कॉर्पोरेट स्टाइल में होता था कोई नोट छपता था तो कोई उसमें सिक्योरिटी मेजर लगाता था तो किसी का काम आगे सप्लाई करने का था।
PunjabKesari
इस बारे में एएसपी गाजियाबाद आकाश पटेल ने बताया कि यह लोग असली हजार रुपए के बदले में तिगुना जाली पैसा अपने वेंडर्स को दिया करते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने 6 लाख 59 हजार के नकली नोट बरामद किए है। हालांकि पुलिस अभी इस बात की भी जांच कर रही है की कही इनके तार किसी विदेशी संगठन से तो नहीं जुड़े हैं।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374