Breaking
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन 85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम

IT की टीम को देख शराब कारोबारियों ने गट्टर में फैंके करोड़ों, अधिकारियों को प्रेस और ड्रायर से सुखाने पड़े नोट

Whats App

दमोह: दमोह के व्यवसाई राय परिवार के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम की रेड से हड़कंप मचा हुआ है। गुरुवार सुबह हुई इस कार्रवाई में करोड़ों रुपए का कैश, हीरे-जवाहरात, जमीन जायदाद के कागजाद के साथ साथ कई हथियार पकड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि गट्टर की टंकी में छिपाए 3 करोड़ रुपए गीले हो गए और इनकम टैक्स की टीम को नोट सूखाने के लिए प्रेस और हैयर ड्रायर का सहारा लेना पड़ा। वहीं कैश गिनने के लिए पांच मशीनें और नोट रखने के लिए दो बॉक्स मंगवाने पड़े।

दमोह के राय ब्रदर्स जो कि राजनीतिक रसूख रखते हैं और शराब, होटल, सूदखोरी, पेट्रोल पंप, परिवहन आदि के कारोबार से जुड़े हैं, के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार सुबह 5 बजे 200 लोगों के साथ एक साथ छापेमारी की। रेड का पता लगते ही राय परिवार ने गेट-दरवाजा खोलने की बजाय अंदर ही नोट जलाने और छिपाने शुरु कर दिए।

घर में कुछ जलाने की गंध आने के बाद टीम ने परिवार के लोगों से कहा कि यदि वह उनका सहयोग नहीं करेंगे तो उन्हें सख्ती दिखानी पड़ेगी। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने भी कार्रवाई का विरोध किया। आखिरकार विभाग ने स्थानीय पुलिस की मदद ली और कार्रवाई शुरु की। इस दौरान टीम को साढ़े 6 करोड़ कैश, 3 करोड़ कैश पानी की टंकी से मिला और कई करोड़ के गहनें आयकर टीम को मिले हैं।

Whats App

दमोह के राय ब्रदर्स कई तरह के कारोबार करते हैं। शराब, होटल, पेट्रोल पंप और परिवहन इनमें से मुख्य काम हैं। सूत्रों की मानें तो राय भाई सूदखोरी का काम भी करते हैं और लोगों को ब्याज पर पैसे देते हैं। जरुरतमंद लोग पैसों के बदले जमीन जायदाद और कागजाद गिरवी रखते हैं। शंकर राय और कमलराय दमोह के दो बड़े नाम हैं। शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं और नगरपालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं।

आयकर विभाग की टीम का नेतृत्व ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा ने किया। 39 घंटे तक चली इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों के मिली संपत्ति और कैश के आंकड़े बताने से इनकार कर दिया। साथ ही यह भी जानकारी दी कि जो राय ब्रदर्स की बाकी संपत्ति के बारे में जानकारी देगा उसे 10000 का इनाम दिया जाएगा। हालांकि इस दौरान कुछ वीडियो भी वायरल हुए जिसमें पानी की टंकी से नोटों से भरा बैग निकालते हुए अधिकारी दिख रहे हैं वहीं नोटों को ड्रायर और प्रेस से सुखाते हुए नजर आ रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि करीब 9 करोड़ रुपए नगद और तीन करोड़ रुपए की ज्वेलरी बरामद की गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन     |     85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374