Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

कांग्रेस नेता ने कहा-समन्‍वय से लड़ते तो तेजस्‍वी आज बिहार के सीएम होते, अब हठधर्मिता छोड़े राजद

Whats App

पटना। विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election) के लिए सीटों के बंटवारे पर महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। सीटोंं को लेकर राजद और कांग्रेस (RJD and Congress) में सामंजस्‍य नहीं बनता दिख रहा है।  2015 के समझौते के आधार पर राजद ने चार सीटों की पेशकश की है लेकिन कांग्रेस सात सीटें मांग रही है। 2015 के विधान परिषद चुनाव में सहरसा, कटिहार, पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण से कांग्रेस चुनाव लड़ी थी। इस बार कांग्रेस ने सहरसा से अपना दावा वापस ले लिया। दरभंगा, बेगूसराय, सीतामढी और भागलपुर सीटों की मांग की है। भागलपुर भाकपा के कोटे में चली गई है। राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद ने भी कांग्रेस को छह से सात सीटें देने की बात कही थी। दोनों दलों के प्रवक्‍ताओं ने इस मुद्दे पर बयान देकर माहौल गरमा दिया है।

सबसे बड़ा दल हम, हमको दूसरा दे ज्ञान 

राजद प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के साथ राजद का स्‍वाभाविक गठबंधन रहा है। लेकिन बिना मतलब का कोई कुछ बोल दे तो इसका जवाब देना उचित नहीं समझते। विधानसभा चुनाव में हमलोग जो कह रहे थे वह सच निकला। किसको कितना वोट मिला, किसकी कितनी ताकत है, सब जानते हैं। आज कांग्रेस के जो 19 विधायक हैं, वह हमारी वजह से हैं। हम चाहते हैं कि कांग्रेस मजबूत हो लेकिन जब हम मजबूत होंगे तब ही न वह मजबूत होगी। कांग्रेस की ओर से रगड़ा किए जाने की बात पर उन्‍होंने कहा कि सबसे बड़ा दल फर्स्‍ट डिविजन हम हैं, हमको कोई दूसरा उपदेश दे। बिहार का सबसे बड़ा दल राजद है। अब हमको कोई सिखाए तो यह हास्‍यास्‍पद है।  तेजस्‍वी जी महागठबंधन में सबका सम्‍मान करते हैं। कांग्रेस के लोग नकारात्‍मक राजनीति करते हैं।

Whats App

महागठबंधन के सभी दलों के शीर्ष नेता करें निर्णय 

बता दें कि कांग्रेस प्रवक्‍ता राजेश राठौर ने कहा कि उपचुनाव में अलायंस होता तो दोनों सीटें हम जीत गए होते। इसलिए जरूरी है कि‍ मिलकर काम हो। पार्टी तय करेगी कि हमारा उम्‍मीदवार कौन होगा। राजद का उम्‍मीदवार हम तय करें तो यह रगड़ा हो जाएगा। राजद की हठधर्मिता का खामियाजा सबसे ज्‍यादा राजद को भुगतना पड़ता है। 2020 का चुनाव समन्‍वय से बना होता तो आज तेजस्‍वी यादव सीएम होते।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374