Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 7 माह पहले मांगी थी माफी मंडला-जबलपुर मार्ग का कार्य अभी भी अधूरा

Whats App

मंडला । केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 7 महीने पूर्व नवंबर 2022 में आदिवासी बाहुल्य मंडला जिले की धरती से जिलेवासियों से जिस बात की माफी मांगी थी। वह माफी नहीं सिर्फ एक जुमला थी। पिछले 8 वर्षों से महज 84 किमी लंबाई की निर्माणाधीन मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के गुणवत्ताहीन निर्माण और निर्माण में बरती गई बेहिसाब लापरवाही के कारण यह माफी मांगी गई थी और जिले की जनता से यह वादा किया था, लेकिन कार्य अधूरा पड़ा है।

कई माह पूरा होने की कोई गुंजाइश नहीं

अगले कई महीने तक इसके पूरा होने की कोई गुंजाइश नहीं, क्योंकि अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए जो टेंडर बुलवाए गए हैं, वे अभी भी प्रक्रिया के अधीन हैं। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद और भी कई तरह के कागजी एवं विभागीय दस्तावेजीकरण होते हैं और इसमें कई हफ्ते गुजर जाते हैं इस दौरान बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा और राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण को पूरा करने का वादा मौसम खुलने तक ठंडे बस्ते में पड़ा रहेगा।

महज 15 किलोमीटर का पेच बाकी

गौरतलब है कि मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का सिर्फ 15 से 18 किलोमीटर का हिस्सा निर्माण किया जाना बाकी है। जिसके लिए नया टेंडर बुलवाया जाना प्रस्तावित है। निर्माणाधीन सड़क का कुछ हिस्सा दो पहाड़ियों के बीच से गुजरता है। बबैहा से चिरैडोंगरी के बीच पड़ने वाली पहाड़ी और कूड़ामैली से कालपी के बीच पड़ने वाली पहाड़ी क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य पूरा होना बाकी है और इससे लगे क्षेत्रों में भी सड़क निर्माण कार्य अधूरा है जहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। इतना ही नहीं निर्माण किए जा चुके गुणवत्ताहीन राष्ट्रीय राज मार्ग में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं दरारें पड़ चुकी है कुछ जगहों पर इन दरारों और गड्ढों का डामरीकरण किया गया था लेकिन वह भी उधड़ चुके हैं। यही कारण है कि सड़क पर पड़ी दरारों और गड्ढों की चपेट में आकर बड़े-बड़े भारी वाहन एवं छोटे चौपहिया, दुपहिया वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

बड़े गड्ढे के कारण हादसे

मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में सहजनी गांव के नजदीक बड़े गड्ढे के कारण 2 जून को भारी वाहन ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को सीधी टक्कर मार दी। मौके पर ही मोटरसाइकिल चालक की मौत हो गई। 30 मई की रात को जबलपुर जा रहे दंपती के चौपहिया वाहन को सामने से आ रहे ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी और मौके पर ही पति की मृत्यु हो गई। घटना मंडला जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मैली तिराहा और टिकरिया थाना मार्ग पर हुई।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374