Breaking
क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया

एस्मा लगाने के बाद भी हड़ताल पर अड़े पटवारी कलेक्टरों ने जारी किए वापसी के आदेश

Whats App

रायपुर। Raipur News प्रशासन द्वारा एस्मा लगाने के बाद भी पटवारियों की हड़ताल निरंतर जारी है। हड़ताल के 26वें दिन भी सभी जिलाें में प्रदर्शन जारी रहा। इसी बीच शासन का दावा है कि 110 पटवारी काम पर वापस लौट गए हैं, जबकि इनमें से ज्यादातर परिवीक्षा अवधि के कर्मचारी हैं और वे हड़ताल में शामिल ही नहीं थे। वहीं, राजस्व विभाग द्वारा सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर पटवारियों को कार्य पर वापस लौटने की अपील करने के लिए निर्देशित किया है। जिसके परिपालन में रायपुर कलेक्टर द्वारा सभी पटवारियों को इसका आदेश जारी भी कर दिया है और 24 घंटे के भीतर कार्य पर वापस लौटने की चेतावनी दी है। इसके बाद प्रशासन गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। इस नोटिस के बाद भी पटवारी हड़ताल खत्म करने के पक्ष में नहीं हैं।

विभाग के सचिव का दावा है कि एस्मा लगाने के बाद 137 पटवारी काम पर वापस लौट आए हैं। इसी बीच शुक्रवार को कुछ जिलों में धरना स्थल के पंडाल निकलवाने के लिए पुलिस पहुंची, हालांकि समझाईश देकर वापस लौट गई।

कर सकते हैं सीएम आवास का घेराव

एस्मा लगाने के बाद से ही पटवारियों का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। एस्मा लगाने के अगले ही दिन पटवारियों ने उसकी प्रतियां जलाकर प्रदर्शन किया, जबकि अब पटवारी संघ सीएम आवास घेराव करने की दिशा में कार्ययोजना तैयार कर रहा है। हालांकि इसे लेकर अब तक स्थिति कुछ खास स्पष्ट नहीं हो पाई है।

आरआइ से काम करवाने की व्यवस्था

पटवारियों की हड़ताल के बीच पिछले 26 दिनों से लोग परेशान हैं, उनके मूलभूत कार्य भी नहीं हो रहे हैं। जिसमें जाति, निवास, आय सहित कई अन्य प्रकार के प्रमाण पत्र भी शामिल हैं। ऐसे में राजस्व विभाग द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत आरआइ के जरिए उनका कार्य करवाने के लिए निर्देशित किया गया है।

पटवारी संघ प्रदेश अध्यक्ष भागवत कश्यप का कहना है कि कोई भी पटवारी हड़ताल से वापस नहीं लौटा है। सब एक साथ हैं हड़ताल अब भी जारी है। एस्मा लगा दिया गया है। हमारी मांगे जब तक नहीं मानी जाती हम हड़ताल पर डटे रहेंगे। प्रशासन ने नोटिस दिया है।

छग राजस्व विभाग सचिव एनएन एक्का ने बताया कि सभी कलेक्टरों को पटवारियों को आदेश जारी कर वापस आने के लिए पत्र जारी करने बोला गया है। लगभग 110 पटवारी कार्य पर वापस लौटे हैं। अगर काम पर वापस नहीं आएंगे, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |     लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374