Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी खुशखबरी! दिया ज्यादा कमाई का मौका

Whats App

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के बाद अब भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी सावधि जमा (FD) ब्याज दरों में बढ़ोतरी (SBI FD Interest Rate Hikes) कर दी है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली 2 करोड़ रुपये से कम की FD की ब्याज दर 10 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दी है। ये FD अब 15 जनवरी, 2022 से 5.1% (5% से बढ़कर) ब्याज हासिल करेंगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिक FD पर 5.6% (5.5% से ऊपर) ब्याज दर मिलेगा।

ऐसे में अगर आप SBI के साथ 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली FD खोलना चाहते हैं तो अब आपके लिए अच्छी खबर है कि आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा। नई ब्याज दर 15 जनवरी, 2022 से लागू हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले 8 जनवरी 2021 को FD की नई ब्याज दरें लागू की गई थीं। 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली FD के अलावा बाकी सभी FD पर पुरानी ब्याज दरें लागू हैं।

SBI FD ब्याज दर

Whats App

7 से 45 दिन की FD पर 2.90 प्रतिशत, 46 से 179 दिनों की FD पर 3.90 प्रतिशत, 180 से 210 दिनों की FD पर 4.40 प्रतिशत, 211 दिनों से लेकर एक साल से कम की FD पर 4.40 प्रतिशत, 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि की FD पर 5.1 प्रतिशत (बढ़ी हुई), 2 साल की अवधि से लेकर 3 साल से कम की अवधि की FD पर 5.1 प्रतिशत, 3 साल की अवधि से लेकर 5 साल से कम की अवधि की FD पर 5.3 प्रतिशत और 5 साल की अवधि से लेकर 10 साल की अवधि तक की FD पर 5.4 प्रतिशत ब्याज दर लागू है।

वहीं, वरिष्ठ नागरिक के लिए यह ब्याज दर क्रमशः 3.4 प्रतिशत, 4.4 प्रतिशत, 4.9 प्रतिशत, 5.6 प्रतिशत (बढ़ी हुई), 5.6 प्रतिशत, 5.8 प्रतिशत और 6.2 प्रतिशत है। बता दें कि इससे पहले हाल ही में निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने भी अपनी तय अवधि की FD पर ब्याज दरों में इजाफा किया था।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374