Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

मप्र के मुक्केबाज प्रशांत ने स्वर्ण आयुष भूमि स्वास्तिका और मरियम ने जीते रजत पदक

Whats App

भोपाल। 66वीं राष्ट्रीय शालेय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश के मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण व चार रजत सहित कुल पांच पदक जीते हैं। यह सभी मुक्केबाज मप्र राज्य बाक्सिंग अकादमी के है। इसमें मप्र के प्रशांत खटाना ने स्वर्ण पदक के साथ ही सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज भी चुने गए। एथलेटिक्स में अंतिम दिन मप्र का कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा। मप्र एक स्‍वर्ण व दो रजत जीतने में सफल रहा।

स्थानीय तात्या टोपे स्टेडियम के बाक्‍सिंग रिंग में सभी वर्गो के फाइनल मुकाबले खेले गए। मुक्केबाजी प्रतियोगिता में मप्र ने 23 सदस्यीय दल को रिंग में उतरा था। जिसमें अकादमी के पांच खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था। इसमें अकादमी के प्रशांत खटाना बेस्ट बाक्सर चुने गए हैं। उन्होंने 90 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में दिल्ली के मुक्केबाज को एकतरफा 5-0 से शिकस्त दे कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। इनके अलावा आयुष यादव को 75 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में महाराष्ट्र के मुक्केबाज से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें रजत पदक मिला।

मप्र ने बालिका वर्ग में जीते तीन रजत पदक

कोच रोशनलाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में अकादमी की तीन महिला मुक्केबाज रिंग में उतरी थीं। तीनों ने अपना दमखम दिखाया। इसमें भूमि सिंह, स्वास्तिका धामी और मरियम्म कुंजुम ने एक-एक रजत पदक जीते। भूमि सिंह को 54 किग्रा के फाइनल में हरियाणा 3-2 से हार मिली।जबकि स्वास्तिका को 64 किग्रा में हरियाणा से 3-2 से और मरियम्मा कुंजुम को 75 किग्रा वर्ग के फाइनल मुकाबले में सीबीएसई की मुक्केबाज से 5-0 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र का दबदबा रहा

इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुल 23 मुकाबले खेले गए, हरियाणा ने अपनी ख्याित के अनुसार प्रदर्शन करते हुए कुल पांच स्वर्ण पदक जीते, वहीं दिल्ली, महाराष्ट्र और सीबीएसई के मुक्केबाजों ने चार चार स्वर्ण अपने नाम किए। मेजबान मप्र, राजस्थान, पंजाब, बिहार, हिमाचल प्रदेश व उप्र ने एक एक स्वर्ण पदक जीते।

एथलेटिक्स में मप्र हरियाणा ओवरआल चैंपियन, मप्र दसवें स्थान पर

राष्ट्रीय शालेय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बालक वर्ग में हरियाणा और बालिका वर्ग में महाराष्ट्र चैंपियन बना। हरियाणा नौ स्वर्ण, सात रजत चार कांस्य के सहित कुल 20 पदकव 140 अंकों के साथ ओवरआल चैपियन बना। उप्र दूसरे स्थान पर रहा। उसने पांच स्वर्ण, पांच रजत व तीन कांस्य सहित कुल 86 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। महाराष्ट्र छह स्वर्ण, तीन रजत व दो कांस्य सहित कुल 86 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। मेजबान मप्र एक स्वर्ण व दो रजत सहित कुल 22 अंकों के साथ 10वें स्थान पर रहा।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374