PM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से करेंगे संवाद, विजेताओं को मिलेगा डिजिटल प्रमाणपत्र

Whats App

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज दोपहर 12 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) विजेताओं से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम में कई मंत्री भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, ब्लाकचैन टेक्नोलॉजी का उपयोग करके वर्ष 2022 और 2021 के लिए पीएमआरबीपी पुरस्कार विजेताओं को डिजिटल प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएंगे। बता दें कि ये पुरस्कार हर साल नवाचार, खेल आदि क्षेत्र में असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्ट उपलब्धियों वाले बच्चों को दिया जाता है।

देशभर से 29 बच्चों को मिला पुरस्कार

इस वर्ष, बाल शक्ति पुरस्कार की विभिन्न श्रेणियों के तहत देशभर से 29 बच्चों को PMRBP-2022 के लिए चुना गया है। पुरस्कार विजेता हर साल गणतंत्र दिवस परेड में भी भाग लेते हैं। पीएमआरबीपी के प्रत्येक पुरस्कार विजेता को एक पदक, एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र दिया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार नकद पुरस्कार पीएमआरबीपी 2022 विजेताओं के संबंधित खातों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Whats App

जिला मुख्यालय से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे बच्चे

गौरतलब है कि ये पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा प्रदान किए जाते हैं। प्रधानमंत्री हर साल इन पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करते हैं। बच्चे अपने माता-पिता और अपने संबंधित जिले के संबंधित जिला मजिस्ट्रेट के साथ अपने जिला मुख्यालय से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इन बच्चों को मिलता है प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

बता दें कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार भारत में रहने वाले 5 वर्ष से अधिक और 18 वर्ष तक के बच्चों को नवाचार, शैक्षिक उपलब्धि, खेल, कला एवं संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी जैसे 6 क्षेत्रों में असाधारण क्षमता और उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने पर एक मान्यता के तौर पर दिया जाता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गुजरात-चेन्नई का मैच देखने पहुंचे कार्तिक आर्यन     |     हरी सब्जियों के दाम में आई गिरावट     |     एफडी ब्याज दरों में फिर होने वाली है बढ़ोतरी     |     रक्षित शेट्टी की फिल्म “चार्लि 777” का ट्रेलर रिलीज     |     कमल हासन की ‘विक्रम’ में नजर आएंगे सूर्या     |     सुपारी गोदाम में आगजनी, नशेड़ी युवकों पर शक, पत्नी से विवाद के बाद कार जलाई     |     राजस्थान जीत के साथ दूसरे स्थान पर     |     लिवरपूल ने 16 साल बाद जीता एफए कप     |     गुना पुलिसकर्मी हत्याकांड: शिकारियों के एनकाउंटर पर उठ रहे सवाल, मुठभेड़ के खिलाफ CGM कोर्ट में लगी याचिका, कौन देगा इन अनसुलझे सवालों के जवाब ?     |     रायबरेली में गंगा स्नान करने आई महिला की गला घोंटकर हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374