Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

तमिलनाडु सरकार के ऐड में दिखा चीन का रॉकेट, मोदी बोले- DMK को भारत की तरक्की बर्दाश्त नहीं

Whats App

तमिलनाडु सरकार को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब डीएमके के एक मंत्री ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नए स्पेसपोर्ट के लिए एक विज्ञापन दिया, जिसमें चीन के झंडे वाला एक रॉकेट दिखाया गया था। राज्य मत्स्य पालन मंत्री अनीता राधाकृष्णन द्वारा जारी विज्ञापन का उद्देश्य कुलसेकरपट्टिनम में इसरो स्पेसपोर्ट के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी जा रही आधारशिला का जश्न मनाना और पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि और उनके बेटे और वर्तमान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के प्रयासों को उजागर करना था।

लेकिन इसमें अनजाने में चीनी राष्ट्रीय ध्वज से सजे एक कंप्यूटर-जनित रॉकेट को प्रदर्शित किया गया, जिससे भाजपा को सत्तारूढ़ द्रमुक पर पूरी तरह से हमला करने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रधानमंत्री ने द्रमुक पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की परियोजनाओं पर अपनी मुहर लगा रही है और उनका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।

वे भारत के अंतरिक्ष की प्रगति को देखने के लिए तैयार नहीं हैं
उन्होंने कहा, ”डीएमके ऐसी पार्टी है जो कोई काम नहीं करती बल्कि झूठा श्रेय लेने के लिए आगे बढ़ती है। कौन नहीं जानता कि ये लोग हमारी योजनाओं पर अपना स्टीकर लगाते हैं? पीएम मोदी ने तिरुनेलवेली में एक सार्वजनिक रैली में कहा, अब उन्होंने हद पार कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो के लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन के स्टीकर चिपका दिए हैं। उन्होंने कहा, “वे भारत के अंतरिक्ष की प्रगति को देखने के लिए तैयार नहीं हैं और जो कर आप चुकाते हैं, उससे वे विज्ञापन देते हैं और इसमें भारत के अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं।” भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में जारी विज्ञापन की निंदा की और द्रमुक पर “हमारे देश की संप्रभुता के प्रति अनादर” प्रदर्शित करने का आरोप लगाया। एक्स से बात करते हुए, अन्नामलाई ने कहा, “यह विज्ञापन… चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है। द्रमुक, भ्रष्टाचार के मामले में ऊंची उड़ान भरने वाली पार्टी, इसरो के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से ही स्टिकर चिपकाने के लिए बेताब है… हताशा की मात्रा केवल उनके पिछले कुकर्मों को दफनाने की उनकी कोशिश को साबित करती है।”

Whats App

उन्होंने 60 साल पहले की एक घटना को याद करते हुए ऐतिहासिक संदर्भ में भी बात की, जब इसरो के पहले लॉन्च पैड की मेजबानी के लिए तमिलनाडु की शुरुआती बोली अक्षमता के कारण खराब हो गई थी। “जब इसरो के पहले लॉन्च पैड की परिकल्पना की गई थी, तो तमिलनाडु इसरो की पहली पसंद था… हालांकि, इस मामले को संभालने का डीएमके का तरीका निराशाजनक था। तब बैठक में सीएम तिरु अन्नादुराई के प्रतिनिधि नशे की हालत में पहुंचे, जो हमारे देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम के प्रति गंभीरता की कमी को दर्शाता है।” “डीएमके में ज्यादा बदलाव नहीं आया है और वह केवल बदतर हो गई है!” अन्नामलाई ने लगाया आरोप. तमिलनाडु में दूसरा, कुलसेकरपट्टिनम में इसरो स्पेसपोर्ट, छोटे उपग्रह प्रक्षेपण वाहनों (एसएसएलवी) के प्रक्षेपण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, भारत के अंतरिक्ष प्रयासों के लिए एक महत्वपूर्ण विकास होने जा रहा है। यह पहल अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और अन्वेषण में भारत की क्षमताओं को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374