Breaking
मंडला में बारातियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार इंदौर में दो पहिया सवार दंपति को कार ने मारी जोरदार टक्कर, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना.. जौनपुर में क्या कहता है वोटों का गणित, धनंजय सिंह के बाहर आने से क्या कुछ बदलेगा? MP के इस स्कूल का शर्मनाक रिकॉर्ड, 12वीं के 85 छात्रों में से सभी हो गए फेल.. वीडी शर्मा नफरत और घृणा वाले स्कूल से पढ़े हैं... मंगलसूत्र बयान पर प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के जीतू पटव... शराबी पिता से परेशान होकर छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, केरोसिन डाला और फिर.... दूसरे चरण के मतदान के बाद कमलनाथ का भाजपा पर हमला, कह दी ये बड़ी बात... गुना में महिलाओं पर भड़की प्रियदर्शनी राजे, कहा- अपना काम खुद करना सीखो युवक ने ससुराल वालों को किया फोन.. बोला तुम्हारी बेटी को मार दिया है आकर ले जाओ झारखंड: रांची में भीषण सड़क हादसा, बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; 15 जख्मी

अगले वित्त वर्ष में मिलेंगे कमाई के भरपूर मौके, 1000…2000 नहीं आ रहे हैं 70,000 करोड़ के IPO

Whats App

अगले वित्त वर्ष में आपको कमाई के भरपूर मौके मिलने वाले हैं. इसकी वजह अगले साल आने वाले आईपीओ हैं. इस मार्केट में अगले वित्त वर्ष के दौरान 1000 या 2000 नहीं बल्कि पूरे 70,000 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए दांव लगने वाले हैं. ये 2023-24 के लेवल से भी आगे की कहानी है.

अगर 2023-24 के आंकड़ों को देखें, तो इस दौरान कंपनियों ने अपनी हिस्सेदारी बेचकर मार्केट से 62,000 करोड़ रुपए जुटाए. इसमें टाटा ग्रुप से लेकर रिलायंस ग्रुप तक ने अपनी अलग-अलग कंपनियों की वैल्यू को अनलॉक करने का काम किया. इस साल भी आईपीओ मार्केट में कई बड़े नाम दस्तक देने जा रहे हैं.

इन कंपनियों के IPO हैं तगड़े

Whats App

अगर अगले साल आने वाले आईपीओ की ओवरऑल लिस्ट देखें, तो करीब 19 कंपनियों के आईपीओ की टोटल वैल्यू 25,000 करोड़ रुपए है. इन्हें सेबी की अनुमति मिल चुकी है. जबकि 37 और कंपनियों ने 45,000 करोड़ रुपए के आईपीओ प्रपोजल हैं, जिनके ड्राफ्ट पेपर्स सेबी के पास जमा कराए गए हैं. इन 56 कंपनियों में से 9 नए जमाने की टेक कंपनियां हैं. इनके आईपीओ टोटल 21,000 करोड़ रुपए के हैं.

Tata ग्रुप के आ सकते हैं 8 आईपीओ

अगले वित्त वर्ष 2024-25 में टाटा ग्रुप के 8 आईपीओ आने की संभावना है. इसमें टाटा कैपिटल से लेकर बिगबास्केट तक शामिल हैं. टाटा ग्रुप ने अपनी कई कंपनियों की वैल्यू अनलॉक करने का प्लान बनाया है. पिछले साल ही टाटा ग्रुप ने जहां टाटा टेक्नोलॉजीस का आईपीओ लाया था. वहीं टाटा मोटर्स को भी दो अलग-अलग यूनिट में बांटने का फैसला किया है.

आने वाले आईपीओ की लिस्ट में भारती हेक्साकॉम, गो डिजिट इंश्योरेंस, ओला इलेक्ट्रिक, टाटा इलेक्ट्रिक, वारी एनर्जीस और स्विगी के आईपीओ शामिल हैं.

मंडला में बारातियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार     |     इंदौर में दो पहिया सवार दंपति को कार ने मारी जोरदार टक्कर, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना..     |     जौनपुर में क्या कहता है वोटों का गणित, धनंजय सिंह के बाहर आने से क्या कुछ बदलेगा?     |     MP के इस स्कूल का शर्मनाक रिकॉर्ड, 12वीं के 85 छात्रों में से सभी हो गए फेल..     |     वीडी शर्मा नफरत और घृणा वाले स्कूल से पढ़े हैं… मंगलसूत्र बयान पर प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के जीतू पटवारी     |     शराबी पिता से परेशान होकर छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, केरोसिन डाला और फिर….     |     दूसरे चरण के मतदान के बाद कमलनाथ का भाजपा पर हमला, कह दी ये बड़ी बात…     |     गुना में महिलाओं पर भड़की प्रियदर्शनी राजे, कहा- अपना काम खुद करना सीखो     |     युवक ने ससुराल वालों को किया फोन.. बोला तुम्हारी बेटी को मार दिया है आकर ले जाओ     |     झारखंड: रांची में भीषण सड़क हादसा, बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; 15 जख्मी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374