Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

टेलीग्राम से फ्री मूवी देखने का ‘चस्का’, एक गलती और अकाउंट हो जाएगा खाली

Whats App

WhatsApp को टक्कर देने के लिए Telegram आया था, लेकिन अब टेलीग्राम चैट करने तक ही सीमित नहीं रह गया है. टेलीग्राम उन लोगों के लिए एक अड्डा बन गया है जो फ्री में मूवी देखने का शौक रखते हैं, जब भी कोई नई Movie थिएटर में रिलीज होती है तो फ्री में फिल्म देखने वाले टेलीग्राम पर पहुंच जाते हैं. अब आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? ऐसा इसलिए क्योंकि टेलीग्राम पर बहुत से ऐसे चैनल्स बने हुए हैं जो अलग-अलग क्वालिटी में लोगों को फ्री मूवी स्ट्रीमिंग और डाउनलोड करने की सुविधा ऑफर करने का दावा करते हैं.

इंटरनेट के तेजी से विस्तार के साथ लोगों को बहुत सी सुविधाएं तो मिल गई लेकिन आपकी एक छोटी सी गलती सबकुछ बर्बाद भी कर सकती है. साइबर ठगी करने वाले बस इसी फिराक में बैठे रहते हैं कि आप जैसे ही एक छोटी सी भी गलती करें और ठगी करने वाला आपका अकाउंट साफ कर दें. पायरेटेड मूवी को खरीदना और बेचना या फिर किसी साइट के जरिए मूवी डाउनलोड करना या फिर टेलीग्राम के जरिए मूवी डाउनलोड करना अपराध है.

साइबर ठगी करने वाले लोगों की जरूरतों को समझते हुए कई बार तो ऐसी फर्जी साइट्स तक क्रिएट कर देते हैं जो देखने में बिल्कुल सही लगेंगी. लेकिन जैसे ही आप लालच कर फ्री मूवी देखने के लिए किसी भी लिंक पर क्लिक करेंगे, ठगी करने वाले आपके बैंक अकाउंट पर हाथ साफ कर देंगे. आप लोगों को भी अगर फ्री में मूवी देखने का ‘चस्का’ है तो साइबर ठगी करने वालों के अगले टारगेट आप भी हो सकते हैं.

Whats App

Telegram Free Movie का चस्का पड़ सकता है महंगा

आप लोगों को शायद इस बात का पता भी नहीं है लेकिन टेलीग्राम पर फ्री मूवी का लालच देकर साइबर ठग आपका फोन तक एक्सेस कर सकते हैं. साइबर ठगी करने वाले पहले तो चैनल बनाते हैं और फिर चैनल पर शुरुआत में तो फ्री मूवी डालते रहते हैं लेकिन जब एक बार लोगों का ऐसे चैनल पर विश्वास बन जाता है तो फिर एक दिन खेल पलट जाता है.

साइबर ठगी करने वाले खतरनाक लिंक मूवी के रूप में शेयर कर देते हैं और इस लिंक पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल या तो हैक हो सकता है या फिर आपके बैंक अकाउंट खाली भी हो सकता है.

Cyber Attack से कैसे खुद को बचाएं?

  • अगर आप लोग भी चाहते हैं कि आप साइबर ठगी करने वालों के अगले शिकार न बने तो इसके लिए पहला काम तो आपको ये करना है कि आपको फ्री साइट्स या फिर टेलीग्राम पर फ्री मूवी ऑफर करने वाले चैनल पर नहीं जाना है.
  • OTT के इस दौर में आप फ्री लेटेस्ट मूवीज और वेब सीरीज देखने के लिए Amazon Prime Video, Netflix, Disney Plus Hotstar जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन खरीद लें.
  • अगर कोई दोस्त या फिर कोई भी करीबी आपको सोशल मीडिया पर फ्री मूवी का लिंक शेयर भी करे तो भूल से भी किसी अनजान लिंक पर क्लिक करने की गलती न करें.
  • अनजाइन साइट्स आप लोगों के लिए कितनी सुरक्षित हैं या फिर अनजान लिंक्स आपके लिए कितने सेफ हैं? इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है, ऐसे में खुद की सेफ्टी और बैंक अकाउंट को बचाने के लिए फ्री का लालच न करें.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374