Breaking
सूर्यास्त के समय भूल से भी न करें ये 5 काम, बढ़ जाती हैं मुश्किलें! पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार की कोई सीमा नहीं…3 साल से प्रिया तो डेढ़ साल से चंदा लापता बालों को करना है काला, लंबा और घना तो उबली हुई चायपत्ती का ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल सर्वार्थ सिद्धि योग और सुंदर संयोग…इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें तक चल गईं… उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं के दो गुटों में संघर्ष वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने... ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे

अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, ए आर रहमान और रणदीप हुड्डा को भी किया जाएगा सम्मानित

Whats App

हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन पिछले कई दशक से दर्शकों का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं. उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं. इसी बीच एक और बड़ा खिताब महानायक को मिलने जा रहा है. दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है. यह पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के लिए अपना योगदान दिया हो.

अमिताभ बच्चन के साथ-साथ ऑस्कर विनर एआर रहमान और रणदीप हुडा को भी इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा. मंगलवार को जारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रिलीज में मंगेशकर परिवार ने ये अनाउंसमेंट की. उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठित लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा. साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है. ये पुरस्तार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो.

81 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन को यह अवॉर्ड 24 अप्रैल को दिया जाएगा. इस दिन पूरा परिवार अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर को याद करता है, जो थिएटर और संगीत के दिग्गज थे. प्रेस रिलीज में ये भी अनाउंस किया गया है कि ए आर रहमान को भारतीय संगीत में उनके बेहतरीन काम के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा. इतना ही नहीं रणदीप हुड्डा को भी इस खास पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

Whats App

बता दें, पिछले साल ये अवॉर्ड लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले को दिया गया था. भले ही आज लता मंगेशकर हमारे बीच न हो, लेकिन उनके गानों की सौगात हमेशा सभी के साथ रहेगी. हिंदी सिनेमा में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. लता मंगेशकर ने अपनी करियर में 50 हजार से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी थी.

सूर्यास्त के समय भूल से भी न करें ये 5 काम, बढ़ जाती हैं मुश्किलें!     |     पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार की कोई सीमा नहीं…3 साल से प्रिया तो डेढ़ साल से चंदा लापता     |     बालों को करना है काला, लंबा और घना तो उबली हुई चायपत्ती का ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल     |     सर्वार्थ सिद्धि योग और सुंदर संयोग…इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी     |     तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें तक चल गईं… उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं के दो गुटों में संघर्ष     |     वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने 50 गुना बढ़ा दी जमानत राशि     |     ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल     |     शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे     |     गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम     |     मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374