Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय

Whats App

हर माता पिता को बेटी की शादी के बाद यही चिंता सताती है कि शादी के बाद क्या उनकी बेटी ससुराल में खुश रहेगी, अपनी जगह बना पाएगी, सबका दिल जीत पाएगी या नहीं, जो सुख और संपन्नता उसे मायके में मिली है शादी के बाद क्या बेटी का वैवाहिक जीवन खुशहात रहेगा या नहीं? इन सब बातों को लेकर माता-पिता चिंतित रहते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपकी बेटी का वैवाहिक जीवन खुशी से बीते, तो उसके लिए यहां कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें आप बेटी की विदाई के समय अपना सकते हैं. अगर आप इन उपायों को अपना लेंगे तो आपकी बेटी भी हमेशा ससुराल में राज करेगी.

विदाई के समय करें ये उपाय

बेटी को विदा करते समय उसके पल्लू में सात हल्दी की गांठ बांध दें. फिर बेटी से कहें कि ससुराल पहुंचने के बाद बेटी उस हल्दी को पीले कपड़े में बांधकर अपनी अलमारी में रख दें. ऐसा करने से ससुराल में बेटी को खूब प्यार मिलने लगता है.

Whats App

विदाई से पहले मां अपनी सिंदूर की डिब्बी में से अपनी बेटी की छोटी सी मांग भर दे. ऐसा करने से बेटी को उसके पति की तरफ से कोई परेशानी नहीं होगी और उसका पति हमेशा उसकी हर बात मानेगा.

खुशहाल बीतेगा वैवाहिक जीवन

शादी में विदाई के समय बेटी को एक नारियल भेंट करें. इस नारियल बेटी अपने ससुराल के पूजा घर में सात दिन के लिए रखें. सात दिन बाद इस नारियल को बेटी के हाथों से बहते पानी में प्रवाहित करवा दें.

विदाई के समय बेटी को तांबे की चार कीलें दे. इन कीलों को बेटी अपने कमरे में बेड के चारों पायों में लगा दे. इस उपाय को करने से बेटी का वैवाहिक जीवन खुशहाल बीतेगा और ससुराल में हर कोई उसकी बात मानने लगेगा.

ससुराल में नहीं होगी कोई परेशानी

बेट को विदा करने से पहले एक लोटे में जल भरकर उसमें हल्दी और एक तांबे का सिक्का डाल दें. इस जल से भरे लोटे को बेटी के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं और फिर इस लोटे को बेटी के हाथ में रख दें. जब बेटी विदा हो जाए तो इस लोटे के जल को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें. ऐसा करने से बेटी को ससुराल में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बेटी की शादी से एक दिन पहले उसके हाथों से तीन मेंहदी के पैकेट का दान करवाएं. मेहंदी के पैकेट में से एक पैकेट काली मां के मंदिर में चढ़ा दें. मेहंदी का दूसरा पैकेट किसी सुहागिन को दान कर दें और तीसरे पैकेट में से किसी सुहागिन महिला को मेहंदी लगा दें और फिर उस पैकेट से ही बेटी के हाथ में भी मेहंदी लगवा दें. ऐसा करने से बेटी को शादी के बाद किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374