Breaking
पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी? कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?

मंदिर में पुलिस के सामने दंडवत हुए सपा MLA, सड़क पर उतरने की दी चेतावनी

Whats App

कानपुर के पनकी मंदिर में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई दंडवत दर्शन के बाद अपनी गिरफ्तारी देने पर अड़ गए. लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया. एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा के नेतृत्व में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पाण्डेय भी मंदिर पहुंचे. उन्होंने विधायक अमिताभ बाजपेई से बात की. विधायक पहले गिरफ्तारी की मांग को लेकर अढ़े रहे मगर पुलिस अधिकारियों के समझाने पर उन्होंने मांग पत्र सौंपा और वहां से वापस निकल गए.

दरअसल, पनकी थाने में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, गठबंधन के प्रत्याशी आलोक मिश्रा समेत 205 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इसी को लेकर विधायक ने शनिवार को गिरफ्तारी का ऐलान किया था. शनिवार को सुबह सपा विधायक और सपा नेता सम्राट विकास व कुछ समर्थकों के साथ पनकी मंदिर पहुंचे. उन्होंने वहां पर दर्शन किए. तब तक एडीसीपी साउथ और एसीपी कल्याणपुर भी मौके पर पहुंच गए थे.

दर्शन के बाद विधायक ने अधिकारियों से पनकी थाने चलकर गिरफ्तारी देने को कहा. इस पर अधिकारियों ने उनसे बातचीत कर निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया. कुछ देर तो विधायक अड़े रहे उसके बाद उन्होंने एक मांगपत्र सौंपा वहां से चले गए।

Whats App

बजरंग दल जिला संयोजक नजरबंद

विधायक के मंदिर जाने के बाद गिरफ्तारी के ऐलान करने पर बजरंग दल के जिला संयोजक कृष्णा तिवारी ने वीडियो वायरल कर उन्हें मंदिर में न घुसने की चुनौती दी थी. बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करते उससे पहले पुलिस ने कृष्णा तिवारी को शनिवार सुबह ही घर में नजरबंद कर लिया.

क्या था पूरा मामला?

ईद के दिन अर्मापुर में राजनीतिक पोस्टर लगाने को लेकर सपा नेता सम्राट विकास और डीसीपी वेस्ट के बीच नोंकझोंक हुई थी. पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ धारा 151 में चालान कर आचार संहिता उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया था. कानून व्यवस्था के मद्देनजर सपा नेता को पनकी थाने में रखा गया. जहां उनकी पैरवी के लिए सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, गठबंधन के प्रत्याशी आलोक मिश्रा और उनके समर्थक पहुंच गए थे. वहां नेताओं ने हंगामा किया और धरने पर बैठ गए. इस पर पुलिस ने सपा विधायक और प्रत्याशी समेत 205 के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन, लोक सेवक को डराना, सरकारी कार्य में बाधा डालने आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी.

पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |     कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374