Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

महेंद्र सिंह धोनी के इस खिलाड़ी ने बताया क्यों RCB आज तक नहीं जीत सकी एक भी ट्रॉफी

Whats App

IPL 2024 का इस साल जब 17वां सीजन शुरू हुआ था, तब हर बार की तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के फैंस को इस बार भी अपनी टीम से उम्मीदें थीं. लेकिन टीम ने हर साल की तरह इस सीजन भी टीम ने उन्हें निराश किया. इस सीजन में आधे लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं और RCB अपनी छवि के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए, 7 में से सिर्फ 1 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल पर आखिरी स्थान पर बनी हुई है. टीम में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी जैसे बड़े नाम होने के बावजूद RCB का प्रदर्शन इतना बुरा रहा कि फैंस इस सीजन को भुलाना ही चाहेंगे. आखिर ऐसा क्या है, जो टीम से कई बड़े नाम जुड़े होने के बाद भी RCB 17 सालों में एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है? CSK के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए खेल चुके धुरंधर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने बताया है कि इसके पीछे कौन है.

RCB की नीतियां खराब

रॉबिन उथप्पा ने एक पॉडकास्ट पर बात करते हुए RCB की हार का विश्लेषण किया है. बता दें कि उथप्पा भी बेंगलुरु के लिए 2009 और 2010 में खेल चुके हैं और अब उन्होंने फ्रेंचाइजी की कुछ मूल समस्याओं के बारे में बात की, जिसके कारण वह IPL ट्रॉफी से अभी तक दूर है. रॉबिन उथप्पा ने मैनेजमेंट की नीतियों को RCB की असफलता का सबसे बड़ा कारण बताया.

Whats App

उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट कभी भी अपने खिलाड़ियों को रोककर नहीं रखती है. फ्रेंचाइजी ने भविष्य को सोचकर कभी एक टीम नहीं बनाई और हमेशा अपने अच्छे खिलाड़ियों को जाने दिया. धाकड़ स्पिनर युजवेंद्र चहल इसका सबसे ताजा उदाहरण हैं. इसके पहले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और वो खुद, जो लोकल खिलाड़ी हैं, इस पिच अच्छे से समझते हैं, इसका शिकार हो चुके हैं. इसके अलावा ट्रेविस हेड, जिन्होंने इस सीजन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें भी जाने दिया गया.

2007 वर्ल्ड कप विनर ने होम ग्राउंड का फायदा नहीं उठा पाने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी ने कभी अपने होम कंडिशन के हिसाब से टीम नहीं चुनी और हमेशा से विजिटिंग के लिए आसान पिच दिया, जिसकी वजह से प्ले ऑफ में क्वालिफाई करना उनके लिए मुश्लिक रहा. इस साल भी बेंगलुरु को अपने घर पर सिर्फ एक मुकाबले में ही जीत मिली है.

अनुभवी खिलाड़ियों की कमी

उथप्पा ने मौजूदा सीजन में टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि किसी भी टीम को अनुभव की सबसे ज्यादा जरुरत मुश्किल स्थिति में पड़ती है और अंत के ओवर में सबसे अधिक प्रेशर होता है. जबकि RCB के ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं. कोई भी खिलाड़ी टीम की भलाई के लिए अपनी कुर्बानी नहीं दे रहा है, इससे टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374