Breaking
जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस का ‘चक्रव्यूह’, राहुल ही नहीं केएल शर्मा के लिए भी जीत की पटकथा लिखेंगी ... हम सब बहुत परेशान हैं… 15 दिन से लापता तारक मेहता के सोढ़ी के पिता का छलका दर्द राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़के 200 यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर्स, कार्रवाई की मांग अक्षय तृतीया से 4 दिन पहले महंगा हुआ गोल्ड, बेंगलुरु से बड़ौदा तक इतने हुए दाम मालेगांव, 26/11, कसाब… कौन थे हेमंत करकरे जिनके नाम पर फिर गरमाई देश की सियासत? जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें

Whats App

जबलपुर । जबलपुर रेल मंडल में नई रेल बिछाने का काम रफ्तार पकड़ रहा है। इस काम को पूरा करने में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से भी मदद मिल रही है। दरअसल जिन जगहों पर रेल लाइन बिछाने को लेकर विरोध हो रहा था,आचार संहिता की वजह से विरोध नहीं हो रहा, जिससे लाइन बिछाने का काम और तेजी से बढ़ गया है।

कटनी-सिंगरौली रेल खंड में दूसरी नई रेल लाइन का विस्तार लगभग 80 फीसदी पूरा

 

यही वजह है कि जबलपुर मंडल के कटनी-सिंगरौली रेल खंड में दूसरी नई रेल लाइन का विस्तार लगभग 80 फीसदी पूरा हो गया है। इस दौरान 270 किमी लंबी नई रेल लाइन बनाई जा रही है। इस रेल खंड में विजयसोता-ब्यौहारी सेक्शन तक बिछाई गई दूसरी नई रेल लाइन का निरीक्षण करने सीआरएम यानि रेल सुरक्षा आयुक्त मनोज अरोरा पहुंचे।

 

जबलपुर से सीआरएम स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी

उन्होंने पटरी-पटरी चलकर तकनीकी कार्यो को देखा और कार्य की गुणवत्ता पर सराहना भी की। इस दौरान पश्चिम मध्य रेलवे की महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय भी मौजूद रही। जबलपुर से सीआरएम स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी, जो कटनी पहुंची और फिर यहां से सिंगरौली रूट पर नई दूसरी लाइन के निरीक्षण का कार्य शुरू हुआ।

 

नई पटरियों से बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार

 

जबलपुर रेल मंडल में इन दिनों कटनी-सिंगरौली दूसरी रेल लाइन, कटनी-बीना तीसरी रेल लाइन और सतना से रीवा दूसरी नई रेल लाइन का काम चल रहा है। वहीं सतना से खजुराहो, ललितपुर के बीच भी नई रेल लाइन का काम रफ्तार पकड़े हुए है। इसके कार्य की गुणवत्ता और रफ्तार, दोनों की महाप्रबंधक लगातार समीक्षा कर रही हैं, जिसका असर यह हुआ है कि 2023-24 में नई लाइन 60 किलोमीटर, दोहरीकरण 47 किलोमीटर एवं तिहरीकरण 104 किलोमीटर सहित कुल 211 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बिछाई गई। इधर न्यू रेललाइन दोहरीकरण परियोजना के अर्न्तगत कटनी-सिंगरौली रेलखण्ड पर विजयसोता से ब्यौहारी स्टेशनों के बीच कमीशनिंग कार्य पूर्ण करके रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा परिचालन के लिए अनुमति मिल गई है।

 

105 किमी की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल

 

रेल संरक्षा आयुक्त मनोज अरोरा ने कटनी-सिंगरौली रेलखण्ड पर विजयसोता से ब्यौहारी स्टेशनों के बीच कमीशनिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने विजयसोता-छतैनी-ब्यौहारी सेक्शन में अधिकतम 105 किमी/घंटा की गति से सीआरएम स्पेशल ट्रेन चलवाई और ट्रैक की गुणवत्ता परखी। जांच के दौरान वे सभी तकनीकी कार्यो से संतुष्ट हुए और उन्होंने नई रेल लाइन पर ट्रेनों के परिचालन के लिए अनुमति दे दी। विजयसोता-छतैनी-ब्यौहारी स्टेशनों के बीच कुल 30.117 किलोमीटर की दूरी है। निरीक्षण के दौरान पमरे मुख्यालय से मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) मनोज कुमार अग्रवाल के साथ मुख्यालय के अन्य अधिकारीगण एवं जबलपुर मंडल से मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक शील एवं वरिष्ठ मंडल इंजीनियर सहित अन्य मण्डल के संरक्षा के अधिकारी भी मौजूद रहे।

जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा     |     रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस का ‘चक्रव्यूह’, राहुल ही नहीं केएल शर्मा के लिए भी जीत की पटकथा लिखेंगी प्रियंका गांधी     |     हम सब बहुत परेशान हैं… 15 दिन से लापता तारक मेहता के सोढ़ी के पिता का छलका दर्द     |     राहुल गांधी की टिप्पणी से भड़के 200 यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर्स, कार्रवाई की मांग     |     अक्षय तृतीया से 4 दिन पहले महंगा हुआ गोल्ड, बेंगलुरु से बड़ौदा तक इतने हुए दाम     |     मालेगांव, 26/11, कसाब… कौन थे हेमंत करकरे जिनके नाम पर फिर गरमाई देश की सियासत?     |     जौनपुर में मायावती ने आखिरी वक्त पर बदला उम्मीदवार, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा     |     उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा     |     झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर     |     नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374