Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

शाहजहां के उर्स के मौके पर मुफ्त में ताजमहल का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, 27 फरवरी से मनाया जाएगा उर्स

Whats App

Viral News: शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा.

Viral News: ताजमहल का दीदार करना दुनियाभर के लोगों की इच्छाओं में प्रमुख रूप से शामिल रहता है. ताजमहल की खूबसूरती ही ऐसी है कि लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से खींचे चले आते हैं. कल्पना कीजिए कि आप ताजमहल को देखना चाहते हैं कि और इसके लिए आपको टिकट भी ना खरीदना पड़े तो कैसा रहेगा. यूपी के आगरा में मुगल बादशाह शाहजहां के 367वें उर्स के मौके पर ऐसा ही होने जा रहा है. शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा. उर्स 27 फरवरी से शुरू होकर एक फरवरी तक चलेगा. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है.

ताजमहल में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क

Whats App

अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है कि मुगल बादशाह शाहजहां के तीन दिवसीय 367वें उर्स पर ताजमहल के मुख्य गुंबद के नीचे बने तहखाने में स्थित मुमताज और शाहजहां की कब्र वाले स्थान को पर्यटकों के लिए खोला जाएगा. उर्स के दौरान पर्यटकों का प्रवेश का प्रवेश फ्री होगा.

शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारियां पूरी

जी सलाम में छपी खबर के अनुसार, उर्स का आयोजन करने वाली समिति के अध्यक्ष सैयद इब्राहिम हुसैन जैदी ने बताया कि शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारी पूरी हो गई है. आयोजन के दौरान कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, आगरा के अधीक्षण पुरातत्वविद् डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि आगामी 27 और 28 फरवरी को अपराह्न दो बजे से ताजमहल में पर्यटकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा. एक मार्च को पूरे दिन स्मारक में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रहेगा.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374