Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

जम्मू-कश्मीर एसआईए ने जमात प्रमुख, 6 अन्य से पूछताछ की

Whats App

श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने गुरुवार को स्थानीय जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख और संगठन के छह अन्य सदस्यों से पूछताछ की।

आतंकवाद और अलगाव से संबंधित मामलों की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर में हाल ही में बनाए गए एसआईए द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘अमीर’ (अध्यक्ष) और प्रतिबंधित संगठन के छह अन्य सदस्यों से पूछताछ की गई है।

बयान के अनुसार, “एसआईए ने प्रतिबंधित जमात से जुड़े लगभग आधा दर्जन से अधिक लोगों को तलब किया था और विभिन्न गैरकानूनी गतिविधियों के संबंध में उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।”

Whats App

बयान में कहा गया है, “विदेशी फंडिंग और विदेशी संचालन के अलावा, उनसे जम्मू-कश्मीर के अंदर और बाहर जमात-ए-इस्लामी की गतिविधियों के बारे में पूछताछ की गई।”

बयान के अनुसार, “सवालों में जमात की संपत्तियां का मामला शामिल रहा, जिनका उग्रवादी फंडिंग से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संबंध है। माना जाता है कि इसकी उत्पत्ति ब्रिटेन, कनाडा, बहरीन आदि सहित विदेशों में हुई है।”

बयान में आगे कहा गया है, “आज (गुरुवार) की पूछताछ जमात से संबंधित मामले की जांच है, जो मूल रूप से पुलिस स्टेशन बटमालू श्रीनगर, कश्मीर में दर्ज है, अब एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है।”

बयान में कहा गया है, “संगठन के विदेशी अभियानों के आलोक में प्रतिबंधित जमात के हालिया वीडियो और प्रेस विज्ञप्ति के बारे में भी पूछताछ की गई।”

संगठन के जिन नेताओं से पूछताछ की गई, उनमें अब्दुल हामिद गनी (आखिरी सेवारत अमीर जमात), अब्दुल सलाम डग्गा (अमीर, तहसील उत्तरी श्रीनगर), पीर अब्दुल रशीद (रुक्न-ए-जमात), मुजफ्फर जान (सदस्य), तारिक अहमद हारून (कार्यवाहक, जमात के कार्यालय के अंतिम प्रभारी) और मोहम्मद यूसुफ शेख (रुक्न-ए-जमात) शामिल हैं।

उपरोक्त के अलावा, कुछ अन्य सहयोगियों को भी एसआईए द्वारा तलब किया गया था।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374