Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

यूक्रेन के राष्ट्रपति US, NATO से सैन्‍य मदद न मिलने पर झल्‍लाए, गुस्से पर नहीं कर पाए कंट्रोल

Whats App

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका, NATO और अन्य पश्चिमी देशों के रुख पर नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस मुश्किल वक्त में यूक्रेन को लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया गया.

कीव: रूस के यूक्रेन पर हमले (Russia-Ukraine War) से पहले माना जा रहा था कि अगर व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) जंग जैसा फैसला लेते हैं, तो अमेरिका और NATO पूरी तरह से यूक्रेन का साथ देंगे. लेकिन यूक्रेन अकेला ही शक्तिशाली रूस का सामना कर रहा है. यूएस ने अपनी सेना भेजने से इनकार कर दिया है. पश्चिमी देशों के इस ‘धोखे’ पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने अपना गुस्सा बयां किया है. उन्होंने कहा है कि हमें रूस से मुकाबले के लिए अकेला छोड़ दिया गया.

वीडियो जारी कर निकाली भड़ास

Whats App

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमें अपनी रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है. कौन हमारे साथ रूस से लड़ने को तैयार है? मुझे कोई नजर नहीं आता. कौन यूक्रेन को NATO की सदस्यता की गारंटी देता है? हर कोई डरा हुआ है’. बता दें कि रूस ने गुरुवार को यूक्रेन पर हमला बोल दिया है. पहले दिन ही करीब 130 यूक्रेनियन के मारे जाने की खबर है. हमले के बाद आधी रात को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वीडियो संदेश जारी कर पश्चिमी देशों के रुख पर अपनी भड़ास निकाली.

देश छोड़कर जाने से किया इनकार

वलोडिमिर जेलेंस्की ने यह भी कहा कि भले ही रूस उन्हें अपना टारगेट नंबर 1 मानता है, लेकिन वो और उनका परिवार  यूक्रेन छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. इस बीच, जेलेंस्की ने यूक्रेनी सेना को आगे बढ़ने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. रूसी सेना की तरफ से यूक्रेन पर अब भी बमबारी हो रही है. जिस तरह का माहौल है, उसे देखकर लग नहीं रहा कि पुतिन यूक्रेन पर पूरी तरह कब्जे से पहले रुकेंगे.

France ने रूस को चेताया

वहीं, फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां यवेस ले ड्रियन (French Foreign Miner Jean Yves Le Drian ) ने गुरुवार को कहा कि रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जब परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दे रहे हैं तो उन्हें यह समझने की जरूरत है कि नाटो भी एक परमाणु गठबंधन है. गौरतलब है कि रूस के इस हमले को दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद से अब तक का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. साथ ही रूस ने यूक्रेन के 70 से अधिक ठिकानों को नष्‍ट करने का दावा किया है.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374