Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

मैनपुरी की नवीन मंडी में 56 टेबिलों पर होगी मतगणना, प्रशासन तैयारियों में जुटा

Whats App

मैनपुरी करहल समेत मैनपुरी जिले की चारों विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान हुआ था। अब 10 मार्च को मतगणना होनी है। इसे लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।
मैनपुरी में विधानसभा निर्वाचन के लिए मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए प्रशासन काम में जुट गया है। मतगणना कार्मिकों की ड्यूटी लगाने के साथ ही व्यवस्थाओं को लेकर भी कार्य किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि मगणना से पहले इंतजाम कर लिए जाएंगे।

करहल समेत जिले की चारों विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान हुआ था। अब 10 मार्च को मतगणना होनी है। नवीन मंडी में ही मतगणना का कार्य होगा। मतदान के बाद ईवीएम भी नवीन मंडी में बनाए गए चार स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखवाई गई हैं। ऐसे में प्रशासन मतगणना की तैयारी में जुट गया है।
कुल 14 टेबिल लगाई जाएंगी
मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 टेबिलें लगाई जाएंगी। हालांकि कोरोना को देखते हुए दो पंडालों में सात-सात टेबिलों के रूप में इनका विभाजन किया जाएगा। इस प्रकार चार विधानसभा क्षेत्रों मैनपुरी सदर, भोगांव, किशनी और करहल की मतगणना के लिए कुल 56 टेबिलें लगाई जाएंगी।
प्रत्येक टेबिल पर चार मतगणना कार्मिक मौजूद रहेंगे। प्रशासन ने मतगणना के लिए कार्मिकों की ड्यूटी लगाने का काम भी शुरू कर दिया है। ड्यूटी लगाने के बाद उन्हें मतगणना का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। ताकि मतगणना के दौरान कोई समस्या न हो।
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में रहेगी आरओ की एक टेबिल
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में आरओ की भी एक टेबिल लगाई जाएगी। इस पर आरओ और एआरओ मतगणना के दौरान उपस्थित रहेंगे। इस प्रकार एक विधानसभा में आरओ की टेबिल को मिलाकर कुल 15 टेबिलें हो जाएंगी।

एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामजी मिश्र ने बताया कि मतगणना के लिए तैयारी की जा रही है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14-14 टेबिलें लगवाई जाएंगी। आरओ की टेबिल अलग से रहेगी। समय रहते सभी इंतजाम पूर्ण कर लिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374