Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

दिल्ली में 2 दिन बारिश का पूर्वानुमान, 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा

Whats App

Delhi Weather News Update पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दिल्ली-एनसीआर में लगातार दो दिन तक रुक-रुक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात को बारिश होगी और बृहस्पतिवार को बारिश के अलावा 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे हो रही ठंड की विदाई के बीच बुधवार को मौसम के मिजाज में बदलाव आने वाला है, जिससे आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बुधवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे और रात के वक्त कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बुधवार की तरह बृहस्पतिवार को भी दिन के वक्त कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके बाद एक दिन आकाश साफ रह सकता है। इसके बाद पांच मार्च से दोबारा आकाश में बादल छा सकते हैं और सात मार्च को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पहुंचने का पूर्वानुमान है।

उधर, स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व राजस्थान के उत्तर पश्चिम में एक हल्का से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इस वजह से बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद बृहस्पतिवार को भी हल्की बारिश होने के आसार हैं, लेकिन आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में लगाातर इजाफा होता रहेगा।

Whats App

इससे पहले राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। इसलिए सुबह के वक्त थोड़ी ठंड रही लेकिन पूरे दिन आकाश साफ होने व तेज धूप निकलने के कारण मौसम खुशनुमा रहा।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 26.00 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। मुंगेशपुर में न्यूनतम तापमान सबसे कम 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहां अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में 18 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस था। इसके बाद न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया था। 23 फरवरी को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। 18 फरवरी के बाद अब मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा। इसलिए दस दिनों में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सबसे कम रहा।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374