Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

घर बैठे इन तरीकों से करें Blood Sugar की जांच, लैब का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

Whats App

Diabetics के मरीजों को अब ब्लड शुगर टेस्ट करवाने के लिए बार-बार लैब जाने की जरूरत नही हैं. क्योंकि हम आपके लिए ऐसे उपाय लेकर आए हैं, जिससे आपके पैसे तो सेव होंगे ही और समय भी बचेगा. तो जानें घर पर बैठे-बैठ कैसे शुगर लेवल चेक करें.

नई दिल्ली: ब्लड शुगर चेक करने के लिए अब आपको लैब जाकर पैसे खर्चा करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि घर बैठे आप आसानी से अपना ब्लड शुगर चैक कर सकते हैं. बता दें कि कई ऐसे मरीज होते हैं, जिन्हें दिन में कई बार जांच की जरूरत पड़ती है. ऐसे में उनका पैसा और समय दोनों खर्च होता है, लेकिन अगर आपके पास इन दोनों चीजों की कमी है तो आप कुछ उपायों के माध्यम से घर में ब्लड शुगर की जांच कर सकते हैं.

शुगर लेवल रखना होगा कंट्रोल

Whats App

सभी जानते हैं कि मधुमेह या डायबिटीज (Diabetes) एक गंभीर बीमारी  है जिसका कोई स्थायी इलाज नहीं मौजूद है.  ऐसे में सिर्फ इसे कंट्रोल रखना ही समाधान है. इस बीमारी में  पीड़ित का कभी भी ब्लड शुगर (Blood Sugar)बढ़ जाता है. ऐसे में इस दौरान कई  गंभीर समस्याओं का खतरा  बढ़ सकता है. इसलिए कहा जाता है कि  शुगर के मरीजों को बेहतर सेहत के लिए ब्लड शुगर को कंट्रोल रखना जरूरी है.

डायबिटीज मरीज का बचेगा पैसा और समय

सभी लोग डायबिटीज के मरीजों को हमेशा ब्लड शुगर लेवल बैलेंस रखने की सलाह देते हैं ताकि आने वाली किसी बड़ी मुसीबत से आसानी से बचा जा सके. इसलिए मरीजों को समय-समय पर ब्लड शुगर की जांच की सलाह दी जाती है. ऐसे में भाग-दौड़ भरी जिंदगी में बार-बार लैब जाकर ब्लड शुगर की जांच कराना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. ऐसे में बढ़ती तकनीक के विकास के चलते हम घर पर बैठकर इसकी जांच कर सकते हैं, जिससे हमारा समय और पैसे दोनों बचेंगे.

डिवाइस से मदद मिलेगी

बार-बार डॉक्टर के पास जाने से अच्छा है कि आप ब्लड शुगर की जांच के लिए एक ब्रांडेड डिवाइस खरीद लें. इसको खरीदने से पहल आप सभी बारीकी से इसके टेक्निक पहलुओं को समझें.  कोशिश करें की टेस्टिंग किट हमेशा आपके साथ रहे. इससे इमरजेंसी में आपको मदद मिल सकती है. स्ट्रिप्स खरीदते समय, सुनिश्चित करें कि आप वही खरीदें जो आपके डिवाइस लिए सही हो.

(डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दावे या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.)

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374