Breaking
पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी? कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है... हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?

पटवारी ने खुद को कमलनाथ के पैरों की धूल कहा; सिंधिया समर्थक राजपूत बोले- यह तो सिर्फ शुरुआत, बढ़ेगी जंग

Whats App

भोपाल   मध्यप्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बजट सत्र में राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण का बहिष्कार कर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी अलग-थलग पड़ चुके हैं। कमलनाथ साफ कर चुके हैं कि उनके इस फैसले से पार्टी का लेना-देना नहीं। सदन की गरिमा जरूरी है। कमलनाथ पर पलटवार करते हुए पटवारी ने कहा था- सदन चलेगी तब तो गरिमा रहेगी न…। कांग्रेस के इस झगड़े में अब BJP भी कूद गई है।

कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिहं राजपूत ने मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। सिंधिया समर्थक राजपूत ने कहा- इनकी गुटबाजी सड़क के बाद अब विधानसभा में देखने को मिल रही है। कांग्रेस की जंग और बढ़ेगी। कांग्रेस में जंग की शुरुआत हो चुकी है।

सत्र के दूसरे दिन विधानसभा पहुंचे पटवारी

Whats App

जीतू पटवारी विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन शामिल हुए। हालांकि, सदन स्थगित हो गया। मीडिया से बात करते हुए पटवारी ने कहा- मेरे नेता जो चाहते हैं, वो मुझे करना चाहिए। मेरे नेता कहते हैं कि सदन की गरिमा को रखकर सरकार को क्रिटिसाइज करना है तो उनके अनुभव को कोई चुनौती नहीं दे सकता। मेरी तो हस्ती ही नहीं है और मैं तो उनकी पैरों की धूल हूं। मैं मानता हूं कि कमलनाथ जी जैसे अनुभवी व्यक्ति जो कहते हैं, उसको सबको आत्मसात करना चाहिए। कमलनाथ जी ने जो कहा है उसका अक्षरश: पालन करूंगा।

13 बार पहले भी अभिभाषण का विरोध हो चुका

पटवारी ने कहा- संवैधानिक दृष्टि से राज्यपाल के अभिभाषण का सवाल है, तो मुझसे पहले 13 बार इस सदन में अलग-अलग तरीके से अभिभाषण का विरोध हुआ है। 29 जनवरी 2021 में 18 पार्टियों ने एक साथ देश की संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। लोकतंत्र में संवैधानिक अधिकार है अपनी बात कहने का। कल जो मैंने बात कही थी, वह सदन के बाहर की थी। आज मैं कहता हूं कि कमलनाथ जी मेरे नेता है। हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी का चेहरा बेनकाब करेंगे। कमलनाथ जी के नेतृत्व में ही सरकार बनाएंगे।

दो साल में हर विधायक को ढाई से तीन मिनट का समय मिला

पटवारी बोले- भारत में मप्र बलात्कार में नंबर वन है। महिला आदिवासियों के अपहरण में नंबर वन है। बच्चियों पर अत्याचार होने के मामले में नंबर वन है। बेटियों की हत्या में नंबर वन है। ऐसे ही तमाम मुद्दे हम ढाई मिनट में नहीं उठा सकते। दो साल में सदन 82 घंटे काम हुआ है। हर विधायक को औसत ढाई से तीन मिनिट का समय मिला। यह संसदीय परंपरा के लिए संक्रमण है। विधायक नए तरीके खोजेगा और नए तरीके से सरकारी की आंख खोलेगा।

पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |     कौन हैं दिनेश सिंह, जिन्हें BJP ने रायबरेली से दिया टिकट, फ्लाइट में प्रियंका से कहा था- खतरे में है आपकी कुर्सी     |     हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374