गोपालगंज।अवैध अस्पतालों के विरुद्ध तपश्या फाउंडेशन के सीएमडी ने खोला मोर्चा।

Whats App

प्रधान सचिव व डीएम को पत्र भेजकर जांच टीम गठित करने की मांग

तथाकथित माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से जिले में संचालित हो रहा चार अस्पताल

गोपालगंज ।। स्वास्थ्य , शिक्षा व पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था तपश्या फाउंडेशन के सीएमडी प्रदीप देव ने जिले में अवैध तरीके से चल रहे अस्पतालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । उन्होंने बिहार सरकार के प्रधान सचिव व गोपालगंज जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जिले में एक तथाकथित माफिया द्वारा अलग अलग नाम से चलाए जा रहे फर्जी अस्पतालों के भंडाफोड़ भी किया है । श्री देव ने अपने पत्र के माध्यम से कहा कि जिले के एक स्वघोषित दबंग माफिया के द्वारा चार अस्पताल संचालित किए जा रहे हैं । जिनमें दरगाह रोड स्थित अपोलो हॉस्पिटल , सत्यम हॉस्पिटल , सदर अस्पताल के मुख्य द्वार पर माँ क्लिनिक , रूपक हॉस्पिटल बरौली प्रमुख है । उक्त चारों अस्पताल एक ही व्यक्ति के हैं । जो स्वास्थ्य विभाग को मैनेज कर गरीब मरीजों का दोहन कर रहा है । श्री देव ने कहा कि उक्त सभी अस्पतालों में ईलाज के नाम पर मरीजों का दोहन किया जाता है । वहीं फर्जी डिग्रीधारी चिकित्सकों से ऑपेरशन आदि करवाकर जच्चा-बच्चा व अन्य मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जाता है । गरीब लोग अप्रिय घटनाओं के बाद भी दबंग व्यक्ति के डर से मुंह नहीं खोलते हैं । अप्रिय घटनाओं के बाद प्रशासन को मैनेज करने का खेल शुरू हो जाता है । वहीं उक्त सभी अस्पताल भारत सरकार के क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट 2010 के किसी भी मानक को पूरा नहीं करते हैं ।
दरगाह रोड में चल रहे अपोलो हॉस्पिटल मल्टी स्पेशलिटी एंड ट्रामा सेंटर की पर्ची पर छह डॉक्टरों के नाम अंकित हैं लेकिन उनकी योग्यता व सम्बंधित विश्वविद्यालय से प्राप्त डिग्री के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है । अस्पताल का पंजीकरण संख्या भी दर्ज नहीं है ।
उनका आरोप है कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की सांठ गांठ से स्वस्घोषित माफिया जिले में अवैध अस्पतालों के कारोबार कर गरीब मरीजों के पैसे लूट रहा है । इस पूरे मामले पर उन्होंने एक जांच कमिटी गठित कर उक्त अस्पतालों के जांच की मांग किया है ।

हाथ में त्रिशूल का निशान होता है बेहद शुभ      |     CRPF ने शहर, जनपद शिक्षा केन्द्र मुरार ने बेहट में स्कूली बच्चों के साथ निकाली तिरंगा यात्रा     |     इस कारण मंदिर के प्रवेश स्थान पर लगाई जाती है घंटी     |     भाई की राशि के अनुसार बांधें राखी     |     2 लिस्ट से मात्र 15%को प्रवेश, 85% सीटें खाली बीए में एसटी का कटऑफ 52.63 फीसदी पहुंचा     |     महाबली भीमसेन ने की थी शिवलिंग की स्थापना     |     पीपल के पेड़ को बांधी 5 फीट की राखी; पुराने कपड़े, बांस के टुकड़े से बनाई     |     माणिक्य पहनने से पहले रखें ये सावधानियां     |     लहार, दबोह, आलमपुर में कांग्रेस और फूप व मालनपुर में BJP ने बनाए निर्विरोध अध्यक्ष     |     पीले रंग को इसलिए मानते हैं शुभ     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374