Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

SBI के बाद अब Axis Bank ने भी बढ़ाई MCLR दरें, लोन लेना होगा महंगा, जानिए क्या हैं लेटेस्ट रेट

Whats App

Axis Bank MCLR: एसबीआई के बाद अब एक्सिस बैंक ने भी अपने MCLR में 0.05 फीसदी का इजाफा किया है. नई दरें 18 अप्रैल से लागू हैं.

Axis Bank MCLR: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बाद अब प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक से भी लोन लेना महंगा होने जा रहा है. एक्सिस बैंक ने MCLR दरों में 0.05 फीसदी का इजाफा कर दिया है. बैंक ने बताया कि MCLR की नई दरें 18 अप्रैल, 2022 से लागू होंगी. इससे पहले एसबीआई भी अपने MCLR दरों को बढ़ा चुका है.

क्या हैं लेटेस्ट रेट

Whats App

एक्सिस बैंक के ओवरनाइट से लेकर एक महीने तक के MCLR की नई दरें 7.20% है. तीन महीने के लिए 7.30%, छह महीने के लिए 7.35 फीसदी और एक साल के लिए यह रेट 7.40%  है.

Axis Bank की ऑफिशियल साइट के मुताबिक, दो साल के लिए 7.50 फीसदी और तीन साल के लिए MLCR की दरें 7.55 फीसदी है.

एसबीआई ने भी बढ़ाए रेट

बता दें कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी अपने MCLR दरों में 0.10 फीसदी का इजाफा किया है. एसबीआई की MCLR रेट 6.65 फीसदी से लेकर 7.40 तक जाती हैं.

क्या होता है MCLR?

भारत में MCLR सिस्टम को भारतीय रिजर्व बैंक ने 2016 में पेश किया था. यह किसी बैंक के लिए एक इंटरनल बेंचमार्क है. MCLR में बैंकों के लिए लोन देने की मिनिमम ब्याज दर तय की जाती है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374