Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

आसमान पर पहुंचे CNG के रेट, एक साल में हुई 30 रुपये महंगी

Whats App

CNG Price Hike : सीएनजी के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. आईजीएल (IGL) की तरफ से प‍िछले दो महीने में सीएनजी के रेट में 12वीं बार इजाफा क‍िया गया है. इसके साथ ही द‍िल्‍ली में सीएनजी का भाव बढ़कर 73.61 रुपये प्रति क‍िलो हो गया है. प‍िछले करीब एक साल में सीएनजी 30 रुपये से भी ज्‍यादा महंगी हुई है.

CNG Price Hike: अगर आपके पास भी सीएनजी व्‍हीकल (CNG Vehicle) है तो यह खबर आपको शॉक्‍ड कर देगी. बीते एक साल में राष्‍ट्रीय राजधानी समेत अलग-अलग शहरों में सीएनजी के रेट ने र‍िकॉर्ड बनाया है. द‍िल्‍ली में प‍िछले एक साल के दौरान ही सीएनजी के रेट में 69.60 प्रत‍िशत की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने 15 मई को भी रेट में 2 रुपये प्रत‍ि क‍िलोग्राम का इजाफा क‍िया.

पिछले दो महीने में 12वीं बार बढ़े रेट

Whats App

आईजीएल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी (CNG Price) की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति क‍िलोग्राम पर पहुंच गई हैं. पिछले दो महीने में सीएनजी के रेट 12वीं बार बढ़ाए गए हैं. कीमत में 7 मार्च के बाद से यह 12वीं बढ़ोतरी है. इस दौरान सीएनजी की कीमत 17.6 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ी है. सिर्फ अप्रैल में सीएनजी 7.50 रुपये प्रति किलो महंगी हुई.

साढ़े चार महीने में 20.57 रुपये महंगी हुई CNG

पीटीआई के अनुसार पिछले एक साल में कीमतों में 30.21 रुपये प्रति किलोग्राम (60 प्रत‍िशत) का इजाफा हुआ है. इस साल की ही बात करें तो 1 जनवरी से लेकर अब तक साढ़े चार महीने में सीएनजी के रेट 20.57 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए हैं. जनवरी में सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी, अब यह बढ़कर 73.61 रुपये पर पहुंच गई. अप्रैल में ही कीमत चार बार बढ़ी हैं.

पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट के रेट आसमान पर

सीएनजी के दाम बढ़ने के साथ ही दूसरे पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट भी महंगे हो रहे हैं. प‍िछले हफ्ते कंपन‍ियों ने घरेलू स‍िलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा क‍िया है. ज‍िसके बाद द‍िल्‍ली में रेट बढ़कर 1000 रुपये पर पहुंच गए. इससे पहले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई थी. इससे पहले कंपन‍ियों ने 22 मार्च से लेकर पेट्रोल और डीजल के रेट में 10-10 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा क‍िया था.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374