Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

इंटेलिजंस की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा इंदौर में 89 मिली सिमी सदस्यों की संख्या

Whats App

जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सक्रिय हुई इंटेलिजेंस सिमी सदस्यों पर नजर रख रही है। इंटेलिजेंस और सिक्योरिटी विंग ने 39 सिमी कार्यकर्ताओं से दोबारा पूछताछ की है, जिन पर विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है। जांच में पता चला कि सिमी का एक सक्रिय सदस्य लापता है, एक की मौत हो गई और एक शहर छोड़ चुका है। कुछ लोगों पर ऐसे संगठन से जुड़ने का अंदेशा जताया गया है, जो प्रतिबंधित नहीं है, लेकिन उसकी गतिविधि संदिग्ध है। स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के सदस्य इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) से जुड़कर बम धमाकों की ट्रेनिंग ले चुके हैं।

 हाल ही में  भोपाल में आतंकविरोधी दस्ते (एटीएस) ने जेएमबी के सदस्यों को गिरफ्तार किया तो सिमी सदस्यों की पड़ताल शुरू हुई । डीसीपी (आसूचना एवं सुरक्षा) रजत सकलेचा और एडीसीपी अमरेंद्रसिंह की टीम ने थानों के माध्यम से गोपनीय जांच करवाई तो पता चला शहर में 89 सिमी सदस्य हैं, जिन पर विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है। नयापुरा में रहने वाला रज्जाक लापता है, जिसकी एमजी रोड थाने में गुमशुगदी दर्ज है। एक सिमी सदस्य की मौत हो चुकी, जबकि एक शहर छोड़ चुका है। बम धमाकों के संदेह में रज्जाक का नार्को टेस्ट भी हो चुका है। डीसीपी के मुताविक नए सिरे से हुई जांच में वर्तमान स्थिति, रोजगार, रिश्तेदारों की जानकारी और मोबाइल नंबर भी अपडेट किए गए हैं। कुछ लोग सफदर नागौरी (सीरियल ब्लास्ट का आरोपित) के साथ देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहें हैं, लेकिन अब परिवार के साथ दिन गुजार रहे हैं।

खजराना में तादात ज्यादा

Whats App

यूं तो शहर में 89 सिमी सदस्य हैं। खजराना थाने में 34 लोगों पर विधि विरुद्ध क्रियाकलाप के प्रकरण दर्ज हैं। छोटी ग्वालटोली थाना में भी 15 लोगों पर केस दर्ज हैं, जिसमें ज्यादातर नागौरी और आमिल परवेज के साथ अलमाती मार्च में शामिल रहे हैं। इसी तरह एमजी रोड, जूनी इंदौर, सदर बाजार और जूनी इंदौर में भी कई सिमी सदस्य पाए गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374