Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

Post Office S/A का स्टेटमेंट अब ऑनलाइन भी कर सकेंगे चेक

Whats App

भारत सरकार ने पोस्ट ऑफिस बचत बैंक योजना के लिए ई-पासबुक सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद डाकघर बचत खाताधारक अपने डाकघर बचत बैंक खाते की पासबुक को ऑनलाइन एक्सेस कर सकेंगे।लोग निवेश करने के लिए कई तरीके अपनाते हैं। इन्हीं तरीकों में पोस्ट ऑफिस भी शामिल है। पोस्ट ऑफिस कई प्रकार की योजनाएं चलाता है, जिसकी मदद से लोग निवेश कर सकते हैं। इन्हीं में पोस्ट ऑफिस बचत बैंक योजना  भी शामिल है। इसमें लोग अपनी बचत को सुरक्षित रख सकते हैं। वहीं अब लोग अपने इस अकाउंट की डिटेल ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं और ऑनलाइन अपने अकाउंट स्टेटमेंट की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

ई-पासबुक सुविधा

भारत सरकार ने पोस्ट ऑफिस बचत बैंक योजना के लिए ई-पासबुक सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद डाकघर बचत खाताधारक अपने डाकघर बचत बैंक खाते की पासबुक को ऑनलाइन एक्सेस कर सकेंगे। ई-पासबुक सुविधा शुरू होने के बाद, डाकघर बचत बैंक योजना के और अधिक डिजीटल होने की उम्मीद है क्योंकि खाताधारक अपनी इच्छा की किसी भी अवधि के लिए लेनदेन का स्टेटमेंट जान सकेंगे।

Whats App

खुद देख सकते हैं स्टेटमेंट

इससे पहले लोग केवल मिनी स्टेटमेंट तक ही सीमित था। अब एक डाकघर बचत खाता धारक अपने खाते का विवरण खुद हासिल कर सकेगा और अब उन्हें इसके लिए डाकघर जाने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए, इस ‘ई-पासबुक सुविधा’ के लॉन्च होने के बाद, डाकघर बचत बैंक खाताधारकों के पास केवल मिनी स्टेटमेंट के बजाय उनके पूरे बैंक पासबुक तक पहुंच होगी। ऐसे में कुछ स्टेप को फॉलो कर ऑनलाइन ही इसे चेक किया जा सकता है।

ये स्टेप करें फॉलो- Post Office ऐप में लॉग इन करें,मोबाइल बैंकिंग पर जाएं।अपने खाते की जानकारी भरें।’गो’ बटन पर क्लिक करें।आपको डाकघर खाते के डैशबोर्ड पर भेज दिया जाएगा।यहां आपको बैलेंस और स्टेटमेंट चेक करने का विकल्प मिलेगा। स्टेटमेंट पर क्लिक करें।आपको मिनी स्टेटमेंट और अकाउंट स्टेटमेंट का विकल्प मिलेगा।स्टेटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें।वह अवधि चुनें, जिसके लिए आप अपना पोस्ट ऑफिस अकाउंट पासबुक की डिटेल देखना चाहते हैं।स्टेटमेंट डाउनलोड करें या इसे भविष्य के लिए सेव कर लें।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374