Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

Smartphone Blast ! ये गलतियां हो सकती हैं आपके फोन के लिए खतरनाक

Whats App

अगर आप स्मार्टफोन के साथ लापरवाही बरतते हैं तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि इसमें ब्लास्ट भी हो सकता है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इसे ब्लास्ट से बचा सकते हैं।कभी भी अपने स्मार्टफोन को ऐसी जगह पर ना रखें जो जरूरत से ज्यादा गर्म या सर्द हो, दरअसल इससे होता ये है कि स्मार्टफोन की बैटरी प्रभावित होती है। अगर आप बार-बार ऐसा करते हैं तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी ब्लास्ट कर सकती है। ऐसे में स्मार्टफोन को कहीं पर भी रखते समय तापमान पर ध्यान जरूर दें। इससे आप स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं।

अगर आप डुप्लिकेट चार्जर से स्मार्टफोन को चार्ज कर रहे हैं तो ऐसा करने से बैटरी पर गलत प्रभाव पड़ता है। बैटरी कई बार जरूरत से ज्यादा तेजी से चार्ज होने लगती है या फिर जरूरत से भी कम स्पीड से चार्ज होती है और इसी वजह से इसका फ्लो बिगड़ जाता है। अगर बार-बार बैटरी के साथ ऐसा किया जाता है तो बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाती है और इसमें ब्लास्ट होने की संभावना बढ़ जाती है।

अगर आप स्मार्टफोन को ब्लास्ट से बचाना चाहते हैं तो ऐसे किसी दुसरे व्यक्ति के स्मार्टफोन चार्जर से चार्ज ना ही करें, इसकी वजह से स्मार्टफोन में दिक्कत आ सकती है। दरअसल दूसरे व्यक्ति के स्मार्टफोन का चार्जर ज्यादा पावर का हो सकता है और ऐसे में बैटरी ज्यादा हीट हो सकती है इसकी वजह से बैटरी में ब्लास्ट हो सकता है।

Whats App

अगर आप स्मार्टफोन के लिए नई बैटरी खरीद रहे हैं तो ब्रांडेड बैटरी ही खरीदें क्योंकि आप ऐसा नहीं करेंगे और स्मार्टफोन में डुप्लिकेट बैटरी लगवाएंगे तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि कहीं बैटरी में ब्लास्ट ना हो जाए। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें जिनमें डुप्लिकेट स्मार्टफोन बैटरी की वजह से ब्लास्ट हो चुके हैं।

कभी भी स्मार्टफोन को ज्यादा समय तक पॉकेट में ना रखें क्योंकि इसकी वजह से स्मार्टफोन कई बार जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है और इसकी बैटरी में बड़ा धमाका हो सकता है जो खतरनाक भी साबित हो सकता है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374