Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

खुशखबरी! बिहार में  Airtel 5G लांच, जानें किन इलाकों को मिलेगा फ्री हाई-स्पीड डेटा

Whats App

बिहार : इंटरनेट यूज करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कि बिहार की राजधानी पटना में यूजर्स Airtel 5G नेटवर्क का लुत्फ उठा सकेंगे। कंपनी ने पटना के कुछ खास एरिया में अपनी Airtel 5G सेवा की शुरुआत कर दी है। यदि आपका मोबाइल5Gसेपोर्टेट है तो आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज एयरटेल5G प्लस नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

फिलहाल, एयरटेल की 5G सेवाएं पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना जंक्शन, डाक बंगला, मौर्य लोक, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल और पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया सहित कुछ चुनींदा स्थानों पर उपलब्ध है। पूरे शहर में सेवा विस्तार के लिए एयरटेल अपने नेटवर्क पर काम कर रहा है।

एयरटेल 5जी प्लस सेवा पटना एयरपोर्ट पर भी उपलब्ध है। लिहाजा, अब पटना एयरपोर्ट अल्ट्राफास्ट 5जी सेवा का आनंद देने वाला सूबे का पहला एयरपोर्ट बन गया है। पटना एयरपोर्ट आने वाले यात्री एयरपोर्ट टर्मिनल पर हाई स्पीड 5जी प्लस का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही बेंगलुरु एयरपोर्ट के नए टर्मिनल सहित पुणे, वाराणसी और नागपुर समेट अन्य एयरपोर्ट पर भी एयरटेल 5जी प्लस सेवा उपलब्ध है।

Whats App

बिहार, झारखंड और उड़ीसा के भारती एयरटेल के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने बताया, एयरटेल के ग्राहक अब 4जी स्पीड के मुकाबले 20 से 30 गुना अधिक तेज गति के साथ अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे। जल्द ही 5जी नेटवर्क का विस्तार पूरे शहर में करने की कोशिश की जा रही है।

3G और 4G सेवाओं से कैसे अलग है  5G?
5G पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है, जो डेटा के एक बड़े सेट को बहुत तेज गति से प्रसारित करने में सक्षम है। 3जी और 4जी की तुलना में, 5जी में बहुत कम विलंबता है, जो विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगी। कंपनी के मुताबिक 4जी के मुकाबले 5जी सेवाएं करीब 10 गुना तेज होने की उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374