Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

उधारी चुकाने के लिए ये है Mukesh Ambani की रिलायंस का प्लान, जुटाई जाएगी बहुत बड़ी रकम

Whats App

नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि वह विदेशी मुद्रा आधारित बांडों में 5 बिलियन अमरीकी डालर तक जुटाएगी और उससे मौजूदा उधार को निपटाएगी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी बोर्ड की वित्त समिति ने शनिवार को अपनी बैठक में “5 बिलियन USD की कुल राशि के लिए एक या अधिक किश्तों में समय-समय पर सीनियर अनसिक्योर्ड यूएस डॉलर-डिनॉमिनेडेड फिक्ड रेट के नोट जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

कंपनी द्वारा कहा गया, “नोट्स जारी करने से होने वाली प्राप्ति का उपयोग मुख्य रूप से मौजूदा उधारों के पुनर्वित्त के लिए लागू कानून के अनुसार किया जाएगा।” बांड की बिक्री किसी भारतीय कंपनी द्वारा इस तरह की सबसे बड़ी उधारी होगी। हालांकि, कंपनी ने बांडों के समय या मूल्य निर्धारण के बारे में ब्योरा नहीं दिया। यह माना जा रहा है कि 10-वर्षीय ऋण यूएस ट्रेजरी बेंचमार्क पर लगभग 110 से 130 आधार अंकों पर पेश किया जा सकता है और 30-वर्षीय ऋण 130 से 140 आधार अंकों पर पेश किया जा सकता है।

अंबानी की फर्म ने अपने डिजिटल और खुदरा उद्यमों का तेजी से विस्तार करते हुए नए ऊर्जा व्यवसाय में प्रवेश करने की महत्वाकांक्षी योजनाओं का भी ऐलान किया है। इसने शुक्रवार को कहा कि इसकी सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (आरएनईएसएल) ने यूके स्थित सोडियम-आयन बैटरी प्रौद्योगिकी कंपनी फैराडियन को 100 मिलियन जीबीपी के उद्यम मूल्य के अधिग्रहण के लिए निश्चित समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

Whats App

बता दें ब्रिटेन में शेफील्ड और ऑक्सफोर्ड से संचालित सोडियम आयन बैटरी प्रौद्योगिकी का पेटेंट रखने वाली फैराडियन दुनिया की अग्रणी बैटरी प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक है और अब आरएनईएसएल ने भी इसके साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। यह दोनों मिलकर कारोबार को बढ़ाने की योजना बना रही हैं।

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374