Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

मुंबई- होली मनाने को लेकर पुलिस ने जारी किए ये आदेश,ना मानने पर होगी कार्रवाई

Whats App

महाराष्ट्र सरकार ने होली मनाने के लिए गाइडलाइंस जारी की है। होली के मौके पर मुंबई पुलिस ने नियमों का ऐलान किया है। इस निषेधात्मक आदेश से सार्वजनिक स्थानों पर सांप्रदायिक तनाव पैदा होने और सार्वजनिक शांति भंग होने की संभावना है।

इसलिए पुलिस ने नियमों की घोषणा की है। हालाँकि, सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक सुरक्षा बनाए रखने के लिए इस तरह के कृत्यों को रोकना आवश्यक माना जाता है।( Mumbai Police precautionary orders on Holi)

क्या है आदेश

1) सार्वजनिक स्थानों पर अश्लील शब्द, गीत या कोई नारा न लगाएं

2) रात 10 बजे से पहले होलिका दहन आवश्यक

3) होली के दौरान डीजे पर प्रतिबंध

4) कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू होने के कारण लाउडस्पीकरों की आवाज बढ़ाने की कार्रवाई की जाएगी

5) होली मनाते समय शराब पीने या अभद्र व्यवहार करने पर कार्रवाई की जाएगी

6) होली खेलते समय महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए

7) कोई भी ऐसा कार्य या घोषणा न करें जिससे किसी की जाति, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे

8) किसी पर पानी के गुब्बारे या जबरदस्ती रंगना या फेंकना प्रतिबंधित

जो कोई भी आदेश का उल्लंघन करता है या इसके उल्लंघन के लिए उकसाता है, उसे महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, 1951 की धारा 135 के तहत दंडित किया जाएगा।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374