Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज, नए चेहरे किए जा सकते हैं शामिल, कुछ की हो सकती है छुट्टी

Whats App

लखनऊ। योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज होने लगी है। माना जा रहा है कि अगले वर्ष होने वाले लोक सभा चुनाव में जातीय समीकरण को साधने के लिए मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किये जा सकते हैं, कुछ की छुट्टी भी हो सकती है।

राज्य सरकार में मुख्यमंत्री समेत कुल 52 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में सदस्यों की अधिकतम संख्या 60 हो सकती है। इस हिसाब से मंत्रिमंडल में आठ और चेहरों को शामिल करने की गुंजायश है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा। केंद्र सरकार ने हाल ही में अपने कुछ मंत्रियों के मंत्रालयों में बदलाव किया है।

अगले साल होने वाले लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत योगी सरकार क्षेत्रीय व जातीय समीकरण को और व्यापक सामाजिक आधार देने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है। नगरीय निकाय चुनाव के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है। निकाय चुनाव के दौरान भी मंत्रियों के प्रदर्शन का आकलन किया गया है।

Whats App

मंत्रिमंडल में फेरबदल का यह भी आधार बन सकता है। किसी को अच्छे काम के लिए पुरस्कृत करना है या खराब प्रदर्शन करने वालों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाना है या फिर क्षेत्रीय-जातीय समीकरण को साधना है, मंत्रिमंडल विस्तार का कदम उठाने से पहले मुख्यमंत्री को इन विकल्पों पर विचार करना होगा।

केंद्र में मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा 30 मई से 30 जून तक देशव्यापी संपर्क अभियान संचालित करने जा रही है। इसमें राज्य सरकार के मंत्रियों की भी भूमिका होगी। लिहाजा यह अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार इस अभियान के पहले होता है या इसके बाद।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374