Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

CM Yogi ने गन्ना किसानों को किया सम्मानित, बोले- ‘हमने किसानों के जीवन में लाया बदलाव, कई गुना बढ़ी है आमदनी’

Whats App

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश की 20 सहकारी गन्ना एवं चीनी मिल समितियों के नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण किया और गन्ना विकास के अंतर्गत राज्य गन्ना उत्पादन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरण किए और किसानों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, छ वर्षो मे गन्ना विभाग की अनेक उपलब्धियां हैं। उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा गन्ना उत्पादक प्रदेश है। हम जब सत्ता मे आये तो 2010 से 17 तक गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान बकाया थे, आज चीनी मिले लगातार गन्ना मूल्य भुगतान कर रही है और लगातार चीनी मिलो का संचालन हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि, चौधरी चरण सिंह जी के नाम पर सरकारें राजनीति करती रही, लेकिन उनके नाम पर चीनी मिल की स्थापना हमने की।मुंडेरवा चीनी मिल के लिए कभी गोलियां चली थी, आज हमने मुंडेरवा चीनी मिल स्थापित की। हमारे प्रयास से अगर जीवन मे बदलाव आता है तो हम वो कर रहे है। किसानों की आमदनी कई गुना बढ़ी है, केंद्र राज्य की योजनाओ का लाभ किसानो को मिल रहा है, खेती अब नुकसान का व्यवसाय नहीं है। उन्होंने कहा कि, किसान अब सह फसली के माध्यम से अलग मुनाफा कमा रहे है, उत्तरप्रदेश की धरती उपजाऊ धरती है। किसानों के विकास में अब कोई बैरियर नहीं लगा सकता। उन्होंने कहा कि, तकनीकी के उपयोग से आज आगे बढ़ सकते है, आज की जरूरत तकनीकी है। आज किसान मोबाइल पर पर्ची दिखाता है, कोई घटतौली नहीं हो सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज हमने 23 लाख हेक्टेयर अतिरिक्त भूमि के सिंचाई की व्यवस्था की है। कई चीनी मिले टीश्यू कल्चर को प्रोत्साहित कर रही है। अच्छे बीज़ से उत्पादन बढ़ रहा है। सीएम योगी ने कहा कि, जहां किसानों ने अपना 100 फीसदी दिया, उनकी आय बढ़ी है। अधिक आमदनी के लिए हम को सह फसली का लाभ लेना होगा। हम को प्राकृतिक खेती की ओर बढ़ना होगा, धरती माता की सेहत के साथ ही हम आगे बढ़ सकते है। प्राकृतिक खेती आने वाले समय की सबसे बड़ी जरूरत है, चरण बद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। धरती माता की सेहत के साथ ही समाज और देश की सेहत सुधरेगी। सरकार आपके साथ सदैव खड़ी है।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374