Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

नेपाली मुद्रा के साथ भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था धंधेबाज, SSB जवानों ने किया गिरफ्तार

Whats App

सुपौलः बिहार में सुपौल जिले के शैलेशपुर इलाके से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने भारी मात्रा में नेपाली मुद्रा के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है।

एसएसबी के 45वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सूचना मिली थी कि एक धंधेबाज भारी मात्रा में नेपाली मुद्रा के साथ सीमा स्तम्भ संख्या 206/01 के समीप पगडंडियों के रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाला हैं। सूचना मिलते ही सीमा चौकी शैलेशपुर के गेट पर तैनात सब इंस्पेक्टर सरस्वती कुमार समेत अन्य जवानों को सूचित कर सीमा चौकी के रास्ते से आने-जाने वाले व्यक्तियों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में देखा गया कि एक व्यक्ति नेपाल प्रभाग से भारतीय क्षेत्र में एक थैला लिए प्रवेश कर रहा हैं।

आलोक कुमार ने बताया कि संदेह के आधार पर उस व्यक्ति को रोक कर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान व्यक्ति के पास से नेपाली मुद्रा के एक हजार रुपए के 300 नोट तथा पांच सौ रुपए के 988 नोट (कुल सात लाख चौरानबे हजार रुपए) बरामद हुआ। गहन पूछ-ताछ के पश्चात ज्ञात हुआ कि वह व्यक्ति इस पैसे को अवैध तरीके से भारतीय प्रभाग में खपत करने के उद्देश्य से लेकर आ रहा था। बरामद नेपाली मुद्रा को जब्त कर उचित कागजी कार्यवाही के उपरांत कस्टम कार्यालय भीमनगर के सुपुर्द कर दिया गया है। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान जिले के बीरपुर थाना क्षेत्र निवासी इमरुल कैश के रूप में की गई है।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374