Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

किसानों की अनदेखी पर कमलनाथ का शिवराज पर बड़ा हमला, अन्नदाता को मिला है सिर्फ झूठा आश्वासन

Whats App

भोपाल: मध्यप्रदेश में किसान वर्ग बड़ा वोट बैंक है और दोनों ही पार्टियां इसे अभी से साधने में लगी है। क्योंकि अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने आपको किसान हितैषी पार्टियां साबित करने में जुटी हुई है। इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है।

किसानों को मिले झूठे आश्वासन: कमलनाथ 

ओलावृष्टि और अति वर्षा से खराब हुई फसलों को दो सप्ताह से भी अधिक समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक ना तो किसानों को कोई राहत दी गई है और ना ही मुआवजा मिला है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसानों को अभी तक सिर्फ झूठे आश्वासन और भाषण ही मिले हैं।

Whats App

किसानों को फौरी दी जाए मदद

जिसकी वजह से राहत और मुआवजे के अभाव में मध्य प्रदेश का किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहा हैं। कमलनाथ ने विदिशा के ग्राम गुसाईं के किसान रामचरण यादव का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि फसल खराब होने और बढ़ते कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस तरह की घटनाएं प्रदेश में रोज सामने आ रही है। कमलनाथ ने सरकार से मांग की है कि किसानों को तत्काल राहत और मुआवजा देना चाहिए। ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374