Breaking
उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म, 57 फीसदी से अधिक वोट पड़े

Whats App

उत्‍तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। आज नौ जिलों की 59 सीटों पर वोट पड़े। इस दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का भारी उत्‍साह दिख रहा है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें थीं। बता दें कि इस चरण में रुहेलखंड से लेकर तराई बेल्‍ट और अवध क्षेत्र के नौ जिलों की 59 सीटों पर 624 उम्‍मीदवार मैदान में हैं जिनकी किसमत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। चौथे चरण में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 860 कंपनी अर्धसैनिक सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन नौ जिलों में कुल 55.31 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में 58.24 प्रतिशत वोट पड़े थे।

चौथे चरण के 9 जिलों से 6.85 करोड़ रुपये नकद और 3.76 लाख लीटर शराब जब्त

यूपी सीईओ अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि चौथे चरण में जिन 9 जिलों में मतदान हुए हैं वहां चुनाव की घोषणा के बाद से आज तक 6.85 करोड़ रुपये नकद और 3.76 लाख लीटर शराब जब्त की गई। वहीं, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की 503 घटनाओं को नोट किया गया और आवश्यक कार्रवाई की गई।

Whats App

अखिलेश पर बरसे सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एजेंसियां ​​नवाब मलिक के मामले की बारीकी से जांच कर रही हैं, लेकिन अखिलेश यादव ने उनका पक्ष लेते हुए उनके खिलाफ सवाल खड़े कर दिए हैं। एसपी का अंडरवर्ल्ड से जुड़े मामले में जांच कराने के पक्ष में बात करना अपराध के प्रति उनके जुनून का प्रमाण है।

उत्तराखंड: जंगलों में धधकती आग बिगाड़ सकती है इको सिस्टम, ग्लेशियर पर मंडराया खतरा     |     झारखंड: रांची में ED की रेड, मंत्री के सचिव के नौकर के घर से कैश बरामद, लगा नोटों का ढेर     |     नोएडा में धर्मांतरण का खेल, ईसाई धर्म अपनाने का दिया जा रहा था लालच; 6 गिरफ्तार     |     BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374