Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में दाखिले के लिए आयुसीमा 5 से बढ़ाकर की 6 साल

Whats App

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने  एक अहम फैसला लिया है। इसके मुताबिक,पहली कक्षा में दाखिले के लिए KVS ने बच्चों की आयुसीमा को बढ़ा दिया है। केंद्रीय विद्यालय ने यह फैसला नयी शिक्षा नीति के तहत लिया है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 से कक्षा एक में रजिस्ट्रेशन के लिए अब बच्चे की उम्र एक मार्च 2022 तक छह साल पूरी होनी चाहिए। हालांकि पहले यह उम्र पांच साल थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

KVS ने नए सत्र 2022-23 के लिए दाखिले की तिथियां जारी कर दी हैं। इसके अनुसार, इस कक्षा में प्रवेश के लिए आगामी 28 फरवरी, 2022 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन फॉर्म ऑनलाइन भराए जाएंगे। ऐसे में जो भी पैरेंट्स अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो वे इस दौरान केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट /kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पैरेंट्स ध्यान दें कि इस कक्षा के लिए 21 मार्च तक एडमिशन प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।  कक्षा एक में दाखिले के लिए पहली लिस्ट 25 मार्च को जारी की जायेगी। वहीं दूसरी और तीसरी लिस्ट एक अप्रैल और आठ अप्रैल को जारी की जायेगी। इसके अलावा, कक्षाओं में सीटों का आरक्षण केंद्रीय विद्यालय के प्रवेश दिश-निर्देश के अनुसार किया जाएगा। इसके अलावा, कक्षा दो एवं इससे उपर के कक्षाओं में नामांकन को सूची 21 अप्रैल को सीटें खाली रहने पर जारी की जाएगी। वहीं दाखिले से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए पैरेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

इसके अलावा देश भर के केंद्रीय विद्यालयों  में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इसके अनुसार, संगठन ने PRT, TGT, PGT, योग टीचर, स्पोर्ट्स टीचर, डांस, स्पेशल एजुकेटर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, कंसल्टेंट, सहित अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं। इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374