Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

बंगाल BJP में मची तकरार, निकाय चुनावों की हार के बाद आमने सामने हुए भाजपाई

Whats App

पश्चिम बंगाल में हाल में ही हुए स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा के नेताओं में आपसी खींचतान बढ़ती जा रही है। हार के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है। भाजपा की हाल ही में हुई चिंतन बैठक में खासा बवाल मचना स्वाभाविक था क्योंकि कि पार्टी 108 नगर निकायों के चुनाव में एक भी नगरपालिका नहीं जीत सकी। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने 102 नगर पालिकाओं में जीत हासिल की। वोट प्रतिशत के मामले में वाम दलों ने भाजपा की तुलना में मामूली रूप से बेहतर वोट हासिल किए और यहां तक कि एक नगर निकाय भी जीता।

पार्टी के नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर सवाल
भाजपा के राज्य महासचिव और हुगली लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी उन लोगों में शामिल थी, जो चिंतन बैठक में सबसे अधिक मुखर थीं। चटर्जी ने पार्टी के नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर भी सवाल उठाया और कहा कि ये नियुक्तियां योग्यता नहीं बल्कि एक कोटा प्रणाली पर थीं, जहां व्यक्तिगत नेताओं की हितों को प्राथमिकता दी गई थी। हमें इस बात पर आत्ममंथन करना होगा कि हमारे वोट शेयर में इतनी भारी गिरावट किस वजह से हुई। क्या गलत हुआ?

हमें उन कमियों को भरने और अगले लोकसभा चुनाव के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है।  सुश्री चटर्जी  की टिप्पणी पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी टिप्पणी आत्मनिरीक्षण नहीं बल्कि आलोचना थी। चटर्जी ने यह कहते हुए पलटवार किया कि घोष को उनकी टिप्पणी पर उस समय प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी जब बैठक चल रही थी। राज्य भाजपा का निराशाजनक प्रदर्शन 2021 के विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी के मतदान प्रतिशत में 38 फीसदी से घटकर 13 फीसदी नगर निकाय चुनावों में परिलक्षित होता है।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374