Breaking
सिरफिरे ने ली दो लोगों की जान…गांव वालों ने पकड़ कर उतारा मौत के घाट लोकसभा चुनाव के बाद शरद पवार गुट कांग्रेस में होगा शामिल, शिवसेना उद्धव गुट का क्या होगा? क्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दियाक्या एक ही फि... इधर राफा में घुसा इजराइल, उधर ईरान के ‘गुर्गे’ ने बढ़ा दी अमेरिका की टेंशन ऋषभ पंत नहीं, संजू सैमसन T20 वर्ल्ड कप में होने चाहिए नंबर-1 विकेटकीपर, फिर मिल गया सबूत गर्मी में बढ़ जाती है स्विमवियर की डिमांड, हर साल होता है इतने लाख करोड़ का कारोबार इंस्टाग्राम ऐप में एक-साथ चला सकते हैं 5 अकाउंट्स, समझें कैसे? अक्षय तृतीया पर घर के दरवाजे पर बांधे इन पत्तों का तोरण, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा! प्लस साइज महिलाएं शॉपिंग करते समय न करें ये गलतियां, अपनाएं ये स्टाइलिंग टिप्स इस साल अप्रैल की गर्मी ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया का पसीना निकाला, सामने आने लगे 19वीं सदी के रिकॉर...

बैंक ऑडिट पर राष्ट्रीय सम्मेलन ‘शंखनाद’, विशेषज्ञों ने बताया ऑडिट की रिपोर्टिंग फॉर्मेट

Whats App

रायपुर. आईसीएआई के रायपुर, भिलाई और बिलासपुर की ओर से आयोजित बैंक ऑडिट पर राष्ट्रीय सम्मेलन शंखनाद का मंगलवार को दूसरा दिन रहा. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सारे सम्मानीय सीए ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा और बढ़ा दी. कार्यक्रम के शुभारंभ में पहला तकनीकी सेशन दिल्ली से आये सीए लोकेश गुप्ता ने लिया. गुप्ता ने ऑडिट की रिपोर्टिंग फॉर्मेट पर जानकारियां दी. गुप्ता ने कहा कि किसी भी विषय पर रिपोर्टिंग करना आप की कला को दर्शाता है और बात जब तकनीकी विशेष रिपोर्टिंग करने की हो तब हमें सारी चीजों को विश्लेषण करके रिपोर्टिंग करना होता है.

दूसरे तकनीकी सेशन में मुंबई से सीए नितांत त्रिलोकेकर बैंक के CBS  इन्वायरमेंट के ऑडिट पर अपनी बात रखी. तीसरा तकनीकी सेशन पर इंदौर के सीए संकेत भंडारी जी ने भी बैंक ऑडिट की नई तकनीक के बारे में जानकारी दी, जिससे सीए लोग बैंक में होने वाले फ्रॉड को स्मार्टली पकड़ सके. चौथे तकनीकी सेशन हमारे राज्य मैं बैंकिंग क्षेत्र में ऑडिट कर रहे सीए दीपक बतरा, सीए रवी अग्रवाल, सीए शशिकांत चंद्राकर और सीए अंकुश गोलछा द्वारा बैंक ऑडिट की कई महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला.

सम्मेलन में शामिल हुए अन्य सीए द्वारा कई भिन्न कई बिंदुओं पर चर्चा की गई, जिसमें बैंक ऑडिट में सीए को होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उनके कुशलता पूर्वक निवारण के उपाय पर जानकारिया साझा की गई. शंखनाद कार्यक्रम को इस सफलता के पैमाने पर ले जाने का श्रेय सीआईआरसी के तीनों ब्रांचो के अध्यक्ष सीए अमिताभ दुबे, सीए प्रदीप पाल, सीए अंशुमन जलोदिया और सीआईआरसी के उपाध्यक्ष सीए किशोर बरड़िया को जाता है. कमेटी के अन्य सदस्यों  का विशेष सहयोग रहा.

सिरफिरे ने ली दो लोगों की जान…गांव वालों ने पकड़ कर उतारा मौत के घाट     |     लोकसभा चुनाव के बाद शरद पवार गुट कांग्रेस में होगा शामिल, शिवसेना उद्धव गुट का क्या होगा?     |     क्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दियाक्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दिया     |     इधर राफा में घुसा इजराइल, उधर ईरान के ‘गुर्गे’ ने बढ़ा दी अमेरिका की टेंशन     |     ऋषभ पंत नहीं, संजू सैमसन T20 वर्ल्ड कप में होने चाहिए नंबर-1 विकेटकीपर, फिर मिल गया सबूत     |     गर्मी में बढ़ जाती है स्विमवियर की डिमांड, हर साल होता है इतने लाख करोड़ का कारोबार     |     इंस्टाग्राम ऐप में एक-साथ चला सकते हैं 5 अकाउंट्स, समझें कैसे?     |     अक्षय तृतीया पर घर के दरवाजे पर बांधे इन पत्तों का तोरण, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा!     |     प्लस साइज महिलाएं शॉपिंग करते समय न करें ये गलतियां, अपनाएं ये स्टाइलिंग टिप्स     |     इस साल अप्रैल की गर्मी ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया का पसीना निकाला, सामने आने लगे 19वीं सदी के रिकॉर्ड     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374